पुणे के कोंढवा इलाके में बारिश के कारण गिरी दीवार, 4 बच्चों समेत 15 की मौत

बारिश के चलते एक सोसाइटी की 60 फीट की दीवार पास की झुग्गियों पर गिर जाने से पुणे में बड़ा हादसा हुआ है.

पुणे. महारष्ट्र के पुणे में भारी बारिश के चलते दीवार गिरने से 15 लोग की मौत हो गई है. हादसे का शिकार हुए लोगों में 10 पुरुष, 4 बच्चे और एक महिला है. हादसा शनिवार सुबह 1:40 बजे के करीब हुआ. NDRF टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत-बचाव का काम जारी है. पुणे के जिलाधिकारी ने बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है.

वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पुणे में दीवार गिरने से मरे मजदूरों को 2-2 लाख रुपये सीएम राहत कोष से मुआवजा देने की घोषणा की है.

पुणे के कोंढवा इलाके में तालाब मस्जिद के पास एक सोसाइटी की 60 फीट की दीवार पास की झुग्गियों पर गिरी है, जिसके नीचे दब जाने से ये बड़ा हादसा हुआ है. अभी तक हादसे में जान गंवाने वाले कई लोगों की पहचान हो गई है, मालूम चला है कि ये लोग कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले बिहार और बंगाल के मजदूर हैं. हादसे में जान गंवाने वालों के नाम- आलोक शर्मा (28 वर्ष), मोहन शर्मा (20 वर्ष), अजय शर्मा (19 वर्ष), अभंग शर्मा (19 वर्ष), रवि शर्मा (19 वर्ष), लक्ष्मीकांत सहानी (33 वर्ष), अवधेत सिंह (32 वर्ष), सुनील सींग (35 वर्ष),  ओवी दास (6 वर्ष), सोनाली दास (2 वर्ष), विमा दास (28 वर्ष), संगीता देवी (26 वर्ष).

हादसा शनिवार सुबह करीब 1.40 बजे हुआ और NDRF की टीम सुबह 5 बजे मौके पर पहुंची. 3 लोग घायल हैं जिसमे एक को सामान्य चोटें आई हैं और दो की स्थिति गंभीर है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.  इसके साथ ही दीवार गिरने से कई गाड़ियां छतिग्रस्त हो गई हैं.

मुंबई में भी बारिश के चलते गिरी दीवार 

महारष्ट्र में बारिश का कहर जारी है. पुणे के हादसे के साथ ही मुंबई के चेंबूर स्तिथ वाशी नाका इलाके में BPCL की दीवार गिरी और इसमें करीब 5 से 6 ऑटोरिक्शा अंदर दबे होने की आशंका है. दीवार की चपेट में आने से 3 बकरियों की भी हुई मौत. किसी इंसान के हताहत होने की खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें: पानी-पानी हुई मुंबई, भारी बारिश के कारण घंटों जाम में फंसे रहे लोग, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें: चेन्नई: पूरे शहर की प्यास बुझाने वाली पुझल झील आज खुद बूंद-बूद को तरसी, देखें तस्वीर