बाइक पर फैंसी नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रहे ‘खानसाब’ को पुणे पुलिस ने सिखाया सबक

एक शख्‍स ने अपनी बाइक पर फैंसी नंबर प्‍लेट लगवा रखी थी. इसमें मुकुट बना था और नीचे 'खानसाब' लिखा हुआ था. रजिस्‍ट्रेशन नंबर बेहद छोटे अक्षरों में था.
Pune Police's response winning hearts, बाइक पर फैंसी नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रहे ‘खानसाब’ को पुणे पुलिस ने सिखाया सबक

बाइक पर फैंसी नंबर प्‍लेट लगाकर घूम रहे एक युवक को पुणे पुलिस ने वायरल कर दिया. दरअसल एक शख्‍स ने उस युवक की फोटो खींच ट्विटर पर डाली थी. इसके बाद पुणे पुलिस को टैग कर शिकायत की गई. पुणे पुलिस की ओर से ट्वीट का जो जबाव आया, उसने लोगों का दिल जीत लिया. आइए आपको बताते हैं कि आखिर हुआ क्या था.

दरअसल @Chandra75615686 हैंडल से एक फोटो ट्वीट की गई. फोटो के साथ लिखा गया था कि ‘खानसाब की फैंसी नंबर प्लेट है और उन्होंने हेलमेट भी नहीं पहना है. जरूरी कार्यवाई की जाए.’ दरअसल जो फोटो ट्वीट की गई, उसमें बाइक की नंबर प्लेट पर एक मुकुट बना है और उसके नीचे “खानसाब” लिखा था.

नंबर प्लेट पर सबसे नीचे छोटे छोटे अक्षरों गाड़ी का नंबर लिखा था. मोटर व्हीकल एक्ट के रूल 50 और 52 के हिसाब से फैंसी नंबर प्लेट लगाना मना है. जो शख्स इस बाइक पर सवार था, उसने हेलमेट भी नहीं लगाया था.

इस ट्वीट पर पुणे पुलिस का फौरन जवाब आया. पुलिस ने लिखा कि ‘खानसाब को कूल भी बनना है, खानसाब को हेयरस्टाइल भी दिखाना है. खानसाब को हीरो वाली बाइक भी चलानी है पर खानसाब को ट्रैफिक के नियमों का पालन नहीं करना. ऐसे कैसे चलेगा खानसाब?’ अब पुणे पुलिस की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

इस ट्वीट पर अब लोगों की भी खूब दिलचस्प प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कोई लिख रहा है खानसाब को जेल भी तो जाना है. वहीं कोई ये जानना चाहता है कि खानसाब का चालान कितने का कटेगा. कोई ये जानना चाहता है कि खानसाब को पकड़ा कब जाएगा.

ख़बर लिखे जाने तक पुणे पुलिस के ट्वीट को 21 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स और करीब 6 हजार रीट्वीट्स मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें

दोनों टांगें पड़ गई थीं नीली, जानलेवा बीमारी समझ पहुंचा अस्‍पताल तो मिला जिंदगी भर का सबक

प्लेन के साथ 6 साल से रिलेशनशिप में है ये लड़की, हो रही शादी की तैयारी

Related Posts