Mumbai Local ट्रेन सर्विस आज से बढ़ाई गई, जानें कौन कर सकेगा सफर?

राज्य सरकार द्वारा चिह्नित जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग, केंद्र सरकार के कर्मचारी, IT, जीएसटी, कस्टम्स, पोस्टल, राष्ट्रीयकृत बैंकों, एमबीपीटी (MBPT), न्यायपालिका, डिफेंस, राज भवन से जुड़े कर्मचारी इन ट्रेन्स में सफर कर सकेंगे.
Railway expand Mumbai Local services from today, Mumbai Local ट्रेन सर्विस आज से बढ़ाई गई, जानें कौन कर सकेगा सफर?

रेल मंत्री (Railway) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर बुधवार से मुंबई में अपनी लोकल ट्रेन (Mumbai Local) सर्विसेज का विस्तार करेगा और सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे क्षेत्रों में प्रत्येक में 350 ट्रेनें चलाएगा.ये ट्रेन्स सामान्य पैसेंजर्स के लिए नहीं हैं, बल्कि राज्य और केंद्र द्वारा चिह्नित जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग इन ट्रेन्स का इस्तेमाल कर सकेंगे.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

राज्य सरकार द्वारा चिह्नित जरूरी सेवाओं से जुड़े लोग, केंद्र सरकार के कर्मचारी, IT, जीएसटी, कस्टम्स, पोस्टल, राष्ट्रीयकृत बैंकों, एमबीपीटी (MBPT), न्यायपालिका, डिफेंस, राज भवन से जुड़े कर्मचारी इन ट्रेन्स में सफर कर सकेंगे. केंद्रीय रेलमंत्री ने ट्वीट के जरिए कहा कि इन ट्रेन्स में जनरल पैसेंजर्स के लिए अभी यात्रा की इजाज़त नहीं होगी.

कितनी कहां चलेंगीं ट्रेन्स

सेंट्रल रेलवे वर्तमान में मुंबई डिवीजन में 200 ट्रेनें चलाता है और बुधवार को 150 और ट्रेनों को इसमें जोड़ा गया है, जिसके बाद ये संख्या आज 350 पर पहुंच जाएगी.

वहीं पश्चिमी रेलवे मुंबई डिवीजन में 148 ट्रेन्स को शामिल करेगा, वर्तमान में 202 ट्रेनें अभी चल रही हैं.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई लोकल को लेकर ये घोषणा महाराष्ट्र में कोरोनावायरस महामारी के चलते 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने के एक दिन बाद की है. राज्य में अब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) मामलों की संख्या बढ़कर 1,74,761 पर पहुंच गई है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts