VIDEO: मुंबई के सबसे महंगे गणपति, कराया गया 266 करोड़ का बीमा

महाराष्ट्र में गणेशोत्सव का त्यौहार बड़े ही खास तरीके से मनाया जाता है. इस पावन मौके पर मुंबई में बेहद आकर्षक मूर्तियां सजाई गई हैं.

गणेश चतुर्थी के मौके पर महाराष्ट्र समेत देश के बाकी हिस्सों में जोर-शोर से बप्पा की आव-भगत की जा रही है. देशभर में गणेशोत्सव की धूम मची हुई है. मुंबई में ये त्योहार बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. बप्पा के आगमन पर सारा मुंबई शहर ही गणेशमय हो चुका है.

मुंबई के वडाला स्थित GSB सेवा मंडल के गणपति मुंबई के सबसे महंगे गणपति माने जाते हैं. हर साल की तरह इस साल भी यहां गणपति की प्रतिमा कई किलो सोने और चांदी से सजी है. यहां के गणपति की प्रतिमा में लगभग 70 किलो सोने का इस्तेमाल किया गया है, जिसमें बप्पा के मुकुट से लेकर उनके दोनों हाथ पैर शामिल हैं. वहीं दूसरी ओर इस प्रतिमा में 350 किलो चांदी का इस्तेमाल किया है. गणपति की प्रतिमा के अलावा यहां का पंडाल भी काफी चर्चित है. इस साल इस पंडाल का 266 करोड़ का इंश्योरेंस कराया गया है.

गौरतलब है कि गणेश चतुर्थी से अनंत चतुर्दशी तक 10 दिनों के लिए गणपति पूजन किया जाएगा. गणेश चतुर्थी के पावन मौके पर मनमोहक मूर्तियां सजाई गई हैं.  ये त्यौहार महाराष्ट्र में बड़े ही खास तरीके से मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें- लाल बाग के राजा के दरबार में दिखी चंद्रयान 2 की झलक