भिवंडी के वज्रेश्वरी देवी मंदिर में 15 लाख की डकैती

सुरक्षाकर्मी के जाने के बाद डकैत मंदिर के पिछले हिस्से से अंदर घुसे और उसको हथियार दिखाकर रस्सी से बांध दिया.

मुंबई: वज्रेश्वरी देवी के मंदिर में रात के तीन बजे पांच से छह लोगों ने डकैती डाली. डकैतों ने मंदिर में घुसकर वहां तैनात एकमात्र सुरक्षाकर्मी को रस्सी से बांध दिया. इसके बाद उन लोगों ने मंदिर में रखी दानपेटी को तोड़कर उसमंम से चढ़ावे के पंद्रह लाख रुपये चोरी कर लिए. डकैती की इस घटना के बाद वज्रेश्वरी इलाके में खलबली मच गई है. डकैतों की पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.

महाराष्ट्र के सुप्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्रों मे भिवंडी तहसील के वज्रेश्वरी देवी मंदिर का समावेश है. सुबह तीन बजे के दरम्यान मंदिर का सुरक्षाकर्मी ने रोज की तरह मंदिर के निचले हिस्से में लगी घंटा बजाकर लोगों को अगाह किया. सुरक्षाकर्मी के जाने के बाद डकैत मंदिर के पिछले हिस्से से अंदर घुसे और उसको हथियार दिखाकर रस्सी से बांध दिया. इसके बाद मंदिर की दानपेटी तोड़कर उसमें से तकरीबन बारा से पंद्रह लाख की रकम चुराकर भाग निकले. इसके अलावा डकैतों ने चिल्लर पैसे फैला दिए.

सुरक्षाकर्मी ने अपने पास रखे लाइटर के सहारे रस्सी तोड़कर अपने आपको छुड़ाया और सारी घटना मंदिर के पुजारी को बताई. घटना की जानकारी मिलते ही पुजारी की बेटी मोक्षदा गोसावी ने यह जानकारी गांव वालों और स्थानीय पुलिस को दी. जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और मंदिर को बंद करके छानबीन शुरू की.

डीवायएसपी दिलीप गोडबोले के मुताबिक पुलिस डकैतों छानबीन में अलग-अलग टीम बनाकर जुट गयी है, डॉग स्कॉड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ-साथ सीसीटीवी जैसे माध्यम शामिल हैं.