सोनिया के आगे किया सरेंडर? CM उद्धव बोले- कांग्रेस ने सर्व-धर्म-समभाव नहीं छोड़ा, मैंने हिंदुत्व

सीएम उद्धव ठाकरे ने सामना को दिए इंटरव्यू में कई सवालों के खुलकर जवाब दिए.
Uddhav Thackeray saamana Interview, सोनिया के आगे किया सरेंडर? CM उद्धव बोले- कांग्रेस ने सर्व-धर्म-समभाव नहीं छोड़ा, मैंने हिंदुत्व

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व को लेकर बड़ा बयान दिया है. शिवसेना के मुखपत्र सामना में उद्धव ठाकरे का इंटरव्यू छापा गया है. इसमें उन्होंने कई सवालों के तीखे जवाब दिए. जब उनसे पूछा गया कि संविधान के अनुसार ही सरकार चलाएंगे, ऐसा कहने के कारण शिवसेना, कांग्रेस के समक्ष यानी सोनिया गांधी के समक्ष ‘सरेंडर’ हुई, ऐसा दृश्य निर्माण किया जा रहा है.

जवाब- ‘सरेंडर’ हुई मतलब क्या हुआ?

सवाल- संविधान के अनुसार राज्य चलाने वालों को सरेंडर होना कैसे कहा जा सकता है, ऐसा मैं पूछता हूं.

जवाब- वही मेरा कहना है. संविधान सभी मानते हैं और मैं अपनी पार्टी की हैसियत से, पक्षप्रमुख की हैसियत से मेरा जो हिंदुत्व है वह मेरी नीति है ही. कांग्रेस ने अपना सर्व-धर्म-समभाव छोड़ा क्या? नहीं छोड़ा. फिर मैंने भी अपना हिंदुत्व नहीं छोड़ा. परंतु सरकार के रूप में संविधान के दायरे में जो पालना होगा वह भी पालन कर ही रहा हूं. यह सभी ने लिखकर दिया है.

सवाल- मतलब हिंदुत्व बरकरार है?

जवाब- बिल्कुल! हिंदुत्व बरकरार है. हिंदुत्व बरकरार होने के बाद पार्टी की हैसियत से मेरे विचार बरकरार हैं. वे मेरी श्रद्धा हैं. सरकार चलाते समय इसका सवाल ही कहां उठता है! ऐसी कोई सरकार दिखाएं जो संविधान से हटके चला रहे होंगे. नरेंद्र मोदी संविधान के अनुसार सरकार नहीं चला रहे हैं? हिंदुत्व के आधार पर सरकार चला रहे हैं क्या? बताओ मुझे. अंतत: राम मंदिर का निर्णय संविधान के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय में ही हुआ न?

ये भी पढ़ें-

5 साल में खत्म हुईं 3.5 करोड़ नौकरियां, ये संयोग है या पीएम मोदी का प्रयोग : प्रियंका गांधी

AAP पर बरसे जेपी नड्डा, कहा- राजनीतिक लालच के लिए केजरीवाल ने देश की सुरक्षा को तक बेच दिया

Related Posts