अयोध्या में लगे भगवान राम की मूंछों वाली मूर्ति, महाराष्ट्र के इस बड़े नेता ने की अनोखी मांग

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया जाना है. जिसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इसी बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में हिंदूवादी नेता संभाजी भिडे (Sambhaji Bhide) ने अजीब मांग सामने रखी है.

sambhaji bhide statement on lord ram, अयोध्या में लगे भगवान राम की मूंछों वाली मूर्ति, महाराष्ट्र के इस बड़े नेता ने की अनोखी मांग

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान के प्रमुख हिंदूवादी नेता संभाजी भिडे (Sambhaji Bhide) ने सोमवार को सांगली में पत्रकारों से बातचीत की.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान संभाजी भिडे ने कहा कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर जल्द बनकर तैयार हो जाएगा और वहां भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी.

‘मैंने गोविंद गिरिजी महाराज (मंदिर न्यास के एक न्यासी) से कहा है कि राम एक प्रेरणादायक देवता हैं. भगवान राम, लक्ष्मण या हनुमान ‘पुरुष’ देवता हैं. मूंछों के बिना उन्हें दिखाना चित्रकारों और मूर्तिकारों की एक ऐतिहासिक गलती है. मेरा अनुरोध है कि इस गलती को सुधारे जाने की जरूरत है.”

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

संभाजी भिडे ने कहा कि अगर यह भूल (भगवान राम की मूर्ति में मूछें न होना) नहीं सुधरती है तो भगवान राम के मेरे जैसे भक्तों के लिए मंदिर का कोई अर्थ नहीं है.

शरद पवार पर साधा निशाना

एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) ने हाल ही में कहा था कि कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर बन जाने से COVID-19 महामारी खत्म हो जाएगी.

शरद पवार के इस बयान पर संभाजी भिडे ने कहा कि वह एक सम्मानित व्यक्ति हैं और उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था. संभाजी भिडे ने कहा, ‘शरद पवार को भूमि पूजन कार्यक्रम में जाना चाहिए, भले ही उन्हें निमंत्रण न मिला हो. वह पूरे महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करें.’

भूमि पूजन समारोह की तैयारियां पूरी

बता दें कि 5 अगस्त को यानि कल अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, RSS प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई लोग इस समारोह का हिस्सा होंगे.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts