मुंबई में जगह-जगह मौत के गड्ढे, दिव्यांशु के बाद एक और बच्चा हुआ हादसे का शिकार; गंवाई जान

मुंबई के गोरेगांव में 18 महीने का दिव्यांशु खुले नाले में गिर गया था. उसे ढूंढने की बहुत कोशिश हुई लेकिन उसका पता नहीं चल सका. अब एक 12 साल के बच्चे के खुले गड्ढे में गिरकर मौत होने की खबर आई है.

मुंबई. मुंबई के गोरेगांव इलाके में 10 जुलाई को नाले में गिरे 18 महीने के दिव्यांशु सिंह का अबतक कुछ पता नहीं चल पाया है और मुंबई फायर ब्रिगेड ने तलाश बंद करने के बाद पुलिस के निर्देश पर फिर सर्च ऑपरेशन चलाया है. बता दें कि दिव्यांशु को खोजने के लिए BMC, फायर ब्रिगेड और NDRF की टीम मिलकर ये सर्च ऑपरेशन कर रही थी, लेकिन दिव्यांशु का कुछ भी अता-पता नहीं मिला. वहीं एक और खबर आई है, जिसमे 12 साल के एक बच्चे की मुंबई के पॉश कोस्टल रोड इलाके में खुले गड्ढे में गिरने से मौत हो गई है.

पुलिस ने शनिवार को दोबारा तलाश करने के आदेश दिए हैं और इसके साथ ही बड़े एरिया में सर्च ऑपरेशन करने को कहा है. घटना के लगभग 48 घंटे बाद शुक्रवार शाम 8 बजे दिव्यांशु को ढूंढने के लिए चलाया गया सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया गया था. फायर ब्रिगेड ने पूरे गटर के साथ ही 10 किलोमीटर के क्षेत्र में सेर्च ऑपरेशन चलाया था.

मुंबई के गोरेगांव पूर्व में बीएमसी की लापरवाही के चलते डेढ़ साल का एक बच्चा खेलते-खेलते एक खुले मैनहोल में जा गिरा था. बच्चे के मैनहोल में गिरने के बाद फायर ब्रिगेड, बीएमसी और पुलिस की टीमें सभी मैनहोल की तलाश कर रही थीं, ताकि डेढ़ साल के दिव्यांशु को बचाया जा सके, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका.

मुंबई में बारिश के कारण बुधवार रात में पानी का बहाव भी तेज था. दिव्यांशु के न मिलने के कारण उसके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. स्थानीय लोगों ने BMC प्रशासन पर मैनहोल के आधे से ज्यादा खुले रखने का आरोप लगाया है. इलाके के नाले और कई मैनहोल ऐसे ही जगह-जगह पर खुले हुए हैं और इन्हें लेकर BMC द्वारा पूरी लापरवाही बरती गई है. यह घटना उस समय की है, जब दिव्यांशु घर के बाहर खेल रहा था कि तभी मासूम खुले नाले में गिर गया.

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि दिव्यांशु खेलते हुए मैनहोल की तरफ चला गया और उसमें जा गिरा. परिजनों को नहीं पता था कि दिव्यांशु मैनहोल में गिरा है. इलाके में लगे सीसीटीवी को जब खंगाला गया, तब उसके नाले में गिरने की बात पता चली.

मुंबई में ही खुले गड्ढे में गिरने से 12 साल के बच्चे की मौत 

मुंबई में BMC की लापरवाही एक बार फिर उजागर हुई है. यहां के पॉश कोस्टल रोड इलाके में खुले गड्ढे में गिरकर शनिवार को 12 साल के बच्चे की मौत हो गई है.  12 साल का बबलू पासवान अपने दोस्तों के साथ वरली फेस सी में खेलने गया था. यहां कोस्टल रोड का काम चल रहा है. खेलते-खेलते बच्चा गड्ढे में गिरा, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

ये भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर दी जानकारी

ये भी पढ़ें: ‘मुझे लगता है कि चांद पर मेरा कॉपीराइट है’