राज्यपाल ने NCP को दिया सरकार बनाने का मौका, तो शरद पवार ने की उद्धव से फोन पर बात

राज्यपाल भगत सिंह ने कोश्यारी ने NCP को बहुमत साबित करने के लिए 24 घंटे का समय यानी मंगलवार रात 8 बजकर 30 मिनट तक का समय दिया है.
Sharad Pawar talks Uddhav Thackeray over phone, राज्यपाल ने NCP को दिया सरकार बनाने का मौका, तो शरद पवार ने की उद्धव से फोन पर बात

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामा हर पल नए टर्न ले रहा है. शिवसेना को सरकार बनाने के लिए 48 घंटे का समय नहीं देने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने NCP को न्योता भेजा. जिसके बाद NCP अध्यक्ष शरद पवार ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है. सूत्रों की माने तो NCP शिवसेना के टच में है.

NCP के सूत्रों का कहना है कि स्थिति उनके कंट्रोल में हैं. उन्होंने बताया कि तीनों पार्टियों में सरकार के गठन को लेकर चर्चाएं चल रही हैं. हालांकि सत्ता में हिस्सेदारी पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के नाम पर भी फिलहाल कोई बातचीत नहीं हुई है.

फिलहाल बातचीत मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर हुई है. हालांकि तीनों दलों के नेता मिलकर सत्ता के बंटवारे पर चर्चा करेंगे, जिसके बाद मौजूदा गतिरोध खत्म होने की उम्मीद है. मालूम हो कि शिवसेना को राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए न्योता दिया था. हालांकि उनको इसके लिए उनकी मांंग के मुताबिक 48 घंटों का समय नहीं दिया गया.

शिवसेना को न्योता देने के बाद राज्यपाल ने NCP नेताओं को भी बुलावा भेजा. अब राज्यपाल भगत सिंह ने कोश्यारी ने NCP को बहुमत साबित करने के लिए 24 घंटे का समय यानी मंगलवार रात 8 बजकर 30 मिनट तक का समय दिया है.

ये भी पढ़ें- महाराष्‍ट्र: शिवसेना को कांग्रेस का झटका, अब NCP को राज्‍यपाल का न्‍योता, पढ़ें लेटेस्‍ट अपडेट

Related Posts