कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर और राहुल गांधी पर भड़के उद्धव ठाकरे, दिया ये बयान

उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को विनायक दामोदर सावरकर पर आधारित पुस्तक 'इकोज फ्रॉम अ फॉरगाटेन पास्ट' के विमोचन कार्यक्रम को संबोधित किया.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पर आपत्तिजनक बयान दिया है. उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘मणिशंकर अय्यर को जूतों से पीटा जाना चाहिए.’ उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को विनायक दामोदर सावरकर पर आधारित पुस्तक ‘इकोज फ्रॉम अ फॉरगाटेन पास्ट’ के विमोचन कार्यक्रम के दौरान ये बात कही.

उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर कहा, ”राहुल गांधी बेवकूफ हैं और अब उनके पास बहुत समय है. प्रधानमंत्री बनने की कोशिश करने से पहले उन्हें देश को समझने की कोशिश करनी चाहिए.”

उद्धव ठाकरे ने विनायक दामोदर सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि ”अगर सावरकर इस देश के प्रधामंत्री बने होते तो पाकिस्तान का जन्म ही नहीं होता.” इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की. उद्धव ठाकरे ने कहा कि ”सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए.”

विक्रम संपथ द्वारा लिखी इस किताब के विमोचन के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि ”वो आजादी की लड़ाई में गांधी और नेहरू के योगदान को कमतर नहीं मानते हैं. लेकिन दुख की बात है कि देश को सिर्फ इन दो शख्सियतों के बारे में ही बताया गया.”

”ऐसा लगा कि सिर्फ यही दो परिवार भारतीय राजनीति में अवतरित हुए थे. उन्हें लगता है कि सबसे पहले राहुल गांधी को इस किताब की प्रति दी जानी चाहिए. इसके साथ ही वो कहते हैं कि उन्हें नेहरू को वीर कहने में गुरेज नहीं होता यदि वो 14 मिनट भी जेल के अंदर सावरकर की तरह रहे होते. वीर सावरकर ने 14 साल जेल में कठिन हालात में गुजार दिए.”

ये भी पढ़ें- जाकिर नाइक को भारत वापस लाने की प्रक्रिया में जुटी है भारत सरकार: विदेश मंत्री

ये भी पढ़ें- संसार की सारी समस्याओं का समाधान रामायण में मिल सकता है: अमित शाह