Sushant Singh Case: मुंबई में आज CBI शुरू करेगी जांच, IPS विनय के बिना वापस लौटेगी बिहार पुलिस

सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death) को लेकर राजनीति भी अपने चरम पर है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार इस मामले को लेकर महाराष्ट्र की गठबंधन वाली ठाकरे सरकार पर हमलावर है. 
Sushant singh rajput death, Sushant Singh Case: मुंबई में आज CBI शुरू करेगी जांच, IPS विनय के बिना वापस लौटेगी बिहार पुलिस

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death) के मामले की जांच आज से सीबीआई (CBI) की मुंबई यूनिट करेगी. बिहार सरकार (Bihar Government) द्वारा सीबीआई जांच की मांग की गई थी, जिसे केंद्र सरकार (Central Government) ने मंजूरी दी है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की टीम सबसे पहले उस फ्लैट पर जाएगी, जहां से सुशांत सिंह राजपूत का शव बरामद हुआ था. उस वक़्त वहां मौजूद सभी लोगों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल

काफी समय से सुशांत के केस को लेकर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की जांच पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सुशांत के पिता केके सिंह (KK Singh) ने बिहार में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के खिलाफ कई आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी. इसी एफआईआर के आधार पर बिहार पुलिस (Bihar Police) जांच के लिए मुंबई पहुंची थी. बिहार पुलिस का आरोप है कि मुंबई पुलिस ने उन्हें जांच में सहयोग नहीं किया.

इतना ही नहीं जब बिहार के आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे तो उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया. सूत्रों की मुताबिक, सीबीआई द्वारा आज से जांच शुरू करने के बाद बिहार पुलिस की टीम आज बिहार वापस लौटेगी, लेकिन एसपी विनय तिवारी अभी मुंबई में ही रहेंगे.

जबरदस्ती क्वारंटीन किए गए बिहार एसपी

विनय तिवारी को जबरदस्ती मुंबई में क्वारंटीन करने का आरोप लगाते हुए बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने ट्वीट किया, “माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा ये गम्भीर टिप्पणी की गयी है कि बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को मुंबई में ज़बरदस्ती क्वारंटीन किया जाना गलत है, फिर भी बीएमसी ने अभी तक उन्हें मुक्त नहीं किया है. वे सुप्रीम कोर्ट की भी परवाह नहीं करते! अब इसको आप क्या कहेंगे? अफसोस!”

बीजेपी का ठाकरे सरकार पर हमला

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर राजनीति भी अपने चरम पर है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लगातार इस मामले को लेकर महाराष्ट्र की गठबंधन वाली सरकार पर हमलावर है.

वहीं महाराष्ट्र के बीजेपी उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने मुंबई पुलिस द्वारा मामले की जांच को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. किरीट सोमैया ने चार सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, “(1) ठाकरे सरकार की पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के बैंक और फिनांशियल ट्रांजेक्शन चेक क्यों नहीं किए? (2) रिया का कनेक्शन? (3) दिशा के केस से कनेक्शन की जांच? (4) अब फोरेंसिक ऑडिट क्यों?”

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts