Sushant Singh Suicide केस: बिहार के राज्यपाल ने दी CBI जांच की मंजूरी, CM नीतीश ने की थी सिफारिश

पटना रेंज के IG संजय सिंह ने मुंबई के बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ( Iqbal singh Chahal) को लेटर लिखकर पटना एसपी विनय तिवारी (SP Vinay Tiwari) को क्वारंटीन से मुक्त करने का अनुरोध किया है
Sushant Singh Suicide case Bombay HC hearing, Sushant Singh Suicide केस: बिहार के राज्यपाल ने दी CBI जांच की मंजूरी, CM नीतीश ने की थी सिफारिश

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Death Case) की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपने की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सिफारिश को राज्यपाल ने मान लिया है.

मालूम हो कि मंगलवार को सुशांत के परिवार की मांग पर नीतीश कुमार ने यह फैसला लिया. बिहार में सत्तारुढ़ पार्टी जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह की मौत के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है.

CBI जांची की मांग वाली याचिका पर टली सुनवाई

दूसरी इस केस में सीबीआई जांच की मांग वाली एक जनहित याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता की अध्यक्षता वाली बेंच में आज होने वाली सुनवाई टल गई. भारी बारिश की वजह से बॉम्बे हाई कोर्ट का कामकाज आज बंद हो गया और सभी मामलों की सुनवाई अब कल होगी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

वहीं पटना रेंज के IGP संजय सिंह ने मुंबई के बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ( Iqbal Singh Chahal) को लेटर लिखकर पटना एसपी विनय तिवारी (SP Vinay Tiwari) को क्वारंटीन से मुक्त करने का अनुरोध किया है, क्योंकि वह सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले की जांच कर रहे हैं. उनके क्वारंटीन होने से जांच में बाधा पैदा हो रही है.

क्या है पूरा मामला

इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Case) के मामले में बिहार पुलिस की जांच के बाद हंगामा बढ़ा. बिहार के IPS अधिकारी विनय तिवारी को BMC ने मुंबई पहुंचने पर गाइडलाइंस का हवाला देते हुए क्वारंटीन कर दिया.

मामले पर बिहार पुलिस (Bihar Police) के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP Gupteshwar Pandey) ने कल नाराजगी जताते हुए कहा था कि पटना आईजी इस बारे में बीएमसी को विरोध पत्र लिखेंगे. उन्होंने सुशांत की मौत मामले में आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई से जांच प्रभावित हुई है.

एनडीए में शामिल लोजपा के नेता चिराग पासवान ने आज सुबह लगभग 8:45 पर सीएम नीतीश कुमार से सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में बात की. चिराग की सीएम से फोन पर लगभग 10 मिनट बात हुई. चिराग ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में CBI जांच की मांग की. वहीं लोक जन शक्ति पार्टी की विधान पार्षद व सुशांत सिंह राजपूत की भाभी नूतन सिंह का कहना है कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले बिहार सरकार को CBI जांच की सिफारिश कर देनी चाहिए.

इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह और रिश्ते में भाई नीरज कुमार बबलू ने भी सीएम नीतीश कुमार ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने की मांग की थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

Related Posts