‘ये गोवा नहीं है…सभी 162 विधायकों को लेकर आऊंगा,’ शक्ति प्रदर्शन में शरद पवार का दावा

शरद पवार ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, "राज्य में अल्पमत की सरकार बनाई गई है. कर्नाटक, गोव और मणिपुर में भी बीजेपी के पास बहुमत नहीं है लेकिन फिर भी वह सरकार में हैं."
Sharad Pawar, ‘ये गोवा नहीं है…सभी 162 विधायकों को लेकर आऊंगा,’ शक्ति प्रदर्शन में शरद पवार का दावा

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने एक पांच सितारा होटल में सोमवार शाम शक्ति प्रदर्शन करते हुए 162 विधायकों के समर्थन की बात की. इस दौरान विधायकों की कैमरे के सामने परेड तो हुई लेकिन फिर भी यह सरकार बनाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के पहले काफी बड़ी सफलता मानी जा रही है.

इस दौरान महा विकास गठबंधन को संबोधित करते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने चेतावनी देते हुए कहा “हम यहां महाराष्ट्र की जनता के लिए इकट्ठे हुए हैं. राज्य में अल्पमत की सरकार बनाई गई है. कर्नाटक, गोव और मणिपुर में भी बीजेपी के पास बहुमत नहीं है लेकिन फिर भी वह सरकार में हैं.”

इसी के साथ पवार ने फ्लोर टेस्ट में सफल होने का दावा करते हुए कहा “महा विकास गठबंधन के पास 162 विधायकों का समर्थन है. जिससे वह सरकार बनाएंगे और जनता के हित में काम करेंगे. उन्होंने कहा, बहुमत साबित करने में हमें कोई समस्या नहीं आएगी. पार्टी से जिसे निष्कासित किया गया है वह कोई फैसले नहीं ले सकता. मैं 162 विधायकों को लेकर आऊंगा. यह गोवा नहीं है, ये महाराष्ट्र है.”

महा विकास गठबंधन के इस शक्ति प्रदर्शन में पवार ने अपने भतीजे अजित पवार पर भी हमला बोला. शरद पवार ने कहा, “बिना बहुमत के उन्होंने राज्य में सरकार बना ली है. इतिहास में पहली बार इस तरीके से सरकार बनाई गई है. अजित पवार के पास फैसले लेने का अधिकार नहीं है, उन्होंने खुद से फैसला लिया है.”

ये भी पढ़ें: 162 का दम दिखाने के बाद भी शरद पवार को सता रहा ये डर!

Related Posts