First Phase Voting: नक्सलियों ने CRPF के जवानों पर की गोलीबारी

नक्सलियों ने पहले चरण में मतदान के दौरान गुरूवार को एक पोलिंग बूथ के पास भी आईईडी ब्लास्ट किया.
ied blast first phase voting naxal attack, First Phase Voting: नक्सलियों ने CRPF के जवानों पर की गोलीबारी

नागपुर: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शाम 4 बजे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) 113 बटालियन के जवानों पर नक्सलियों ने गोलीबारी की. CRPF के जवान उस वक्त गढ़चिरौली के धनोरा के तुमरीकासा गांव में बूथ संख्या 283 से लौट रहे थे. जवानों ने भी नक्सलियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की.

बता दें कि मतदान से एक दिन पहले बुधवार को नक्सलियों ने गढ़चिरौली में चुनावी ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के एक काफिले पर भी हमला किया था. इस हमले में दो उपनिरीक्षक घायल हो गए थे. हमला उस वक्त हुआ जब सुरक्षाकर्मी मतदान दल (polling party) के साथ बेस कैंप लौट रहे थे. घायल जवानों को नागपुर लाया गया था.

 

नक्सलियों ने पहले चरण में मतदान के दौरान गुरूवार को एक पोलिंग बूथ के पास भी आईईडी ब्लास्ट किया. पुलिस ने बताया कि वागेजरी इलाके में करीब साढ़े दस बजे आईईडी विस्फोट हुआ. जिस जगह विस्फोट हुआ वह जगह एक मतदान केंद्र के समीप था. पुलिस के मुताबिक पोलिंग बूथ के पास विस्फोट के दौरान मतदान केंद्र के सामने मतदाता वोट डालने के लिए लाइन में खड़े थे. गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावाडे ने बताया कि ”सभी चुनावकर्मी और पुलिसकर्मी सुरक्षित हैं. घटना में कोई बड़ी हताहत नहीं हुई.”

 

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 2 CRPF जवान घायल

यह भी पढ़ें- ओपिनियन पोल: महाराष्ट्र में BJP+ होगी कमजोर, INC+ की मजबूती नाकाफी

Related Posts