बांद्रा स्टेशन में अफवाह के चलते इकट्ठी हुई भीड़, वेस्टर्न रेलवे ने दी सफाई

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के मुताबिक ट्रेन शुरू होने की अफवाह फैलाने वाले बात पर जांच की जा रही है और अगर कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

Western Railway clarification, बांद्रा स्टेशन में अफवाह के चलते इकट्ठी हुई भीड़, वेस्टर्न रेलवे ने दी सफाई

 

देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिये लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था. लेकिन इसके उलट मुंबई (Mumbai) में ये अफवाह फैलाई गई कि दोपहर 3 बजे से ट्रेन खोली जायेगी. जिसकी वजह से बांद्रा रेलवे स्टेशन (Bandra Railway Station) पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. ये सभी मजदूर घर जाने के लिए स्टेशन पर पहुंच गए. मजदूरों को उम्मीद थी कि लॉकडाउन खत्म हो जाएगा.

बाद में पुलिस की कार्रवाई के बाद भीड़ हट गई. लोगों को समझाया जा रहा है कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी और हर संभव मदद की जाएगी. ये सभी प्रवासी मजदूर थे जो अपने गांव लौटने की मांग कर रहे थे. इनमें ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और बिहार के है.

Western Railway clarification, बांद्रा स्टेशन में अफवाह के चलते इकट्ठी हुई भीड़, वेस्टर्न रेलवे ने दी सफाई

मिली जानकारी के मुताबिक एक रीजनल न्यूज चैनल ने ये खबर आज सुबह चलाई थी. जिसके बाद शाम को बांद्रा स्टेशन में ये घटना घटी. महा विकास आघाडी के नेताओ ने भी बांद्रा स्टेशन की घटना के लिए इसी खबर को जिम्मेदार ठहराया है. इस पर वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने ने सफाई दी है.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अपनी सफाई में रेलवे ने लिखा…

  • कुछ टीवी चैनलों की रिपोर्टों के मद्देनजर, यह स्पष्ट किया गया है कि IR यानी प्रीमियम / मेल / एक्सप्रेस / पैसेंजर ट्रेनें 3 मई 2020 तक रद्द रहेंगी जबकि गुड्स / पार्सल ट्रेनें चलती रहेंगी.

  • यह भी स्पष्ट किया गया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से सुरक्षा के मद्देनजर किसी भी समय जनसाधरण या किसी अन्य ट्रेन को चलाने की कोई योजना नहीं थी.

  • रेलवे, स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहा है. कृपया अफवाहों / फर्जी खबरों से बचकर रहें.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के मुताबिक ट्रेन शुरू होने की अफवाह फैलाने वाले बात पर जांच की जा रही है और अगर कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि बाद में पुलिस ने स्टेशन पर जमा इस भीड़ पर काबू पा लिया था और सबको तितर-बितर कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts