मुकेश अंबानी क्यों कर रहे हैं कांग्रेस का समर्थन जब भाई अनिल को राहुल गांधी बता रहे ‘चोर’

मुकेश अंबानी ने साउथ मुंबई के कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन किया है. इस लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को मतदान होना है.
मुकेश अंबानी, मुकेश अंबानी क्यों कर रहे हैं कांग्रेस का समर्थन जब भाई अनिल को राहुल गांधी बता रहे ‘चोर’

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने महाराष्ट्र की मुंबई दक्षिण लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मिलिंद देवड़ा का समर्थन किया है. जहां एक तरफ मुकेश अंबानी ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में बाते कहीं हैं. वहीं दूसरी तरफ़ उनके छोटे भाई अनिल अंबानी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मामले में जमकर निशाना साध रहे हैं.

अंबानी ने कांग्रेस समर्थन में क्या कहा

कांग्रेस के उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा ने गुरुवार को ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया जिसमे छोटे दुकानदारों से लेकर बड़े उद्योगपति मिलिंद के समर्थन में बाते कह रहे हैं. इसी वीडियो में मुकेश अंबानी ने भी मिलिंद का समर्थन किया. मुकेश ने कहा “दक्षिण मुंबई के लिए मिलिंद सबसे सही आदमी हैं. उन्होंने दस साल दक्षिण मुंबई का प्रतिनिधित्व किया है. मुझे लगता है कि उनको यहां कि सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक इको-सिस्टम की अच्छी जानकारी है. मुंबई के छोटे उद्यम हों या बड़े कारोबार, इनका तेजी से बढ़ना जरूरी है, जिससे कि हमारे टैलेंटेड युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार के नए मौके उपलब्ध हो सकें.”

मिलिंद देवड़ा के समर्थन में क्यों हैं मुकेश अंबानी

मिलिंद देवड़ा दो बार संसद पहुंच चुके हैं. वह 2004 और 2009 में दक्षिण मुंबई से चुनाव जेट चुके हैं. उनके पिता मुरली देवड़ा इस सीट से  4 बार सांसद रह चुके हैं. आइए जानते हैं कि मुकेश क्यों कर रहे हैं मिलिंद का समर्थन-

मिलिंद के पिता मुरली देवड़ा 4 बार सांसद होने के साथ ही देश के बड़े कारोबारी भी थे. मुकेश अंबानी के पिता धीरुभाई अंबानी और मुरली देवड़ा के बीच अच्छे रिश्ते थे. दोनों परिवारों के बीच पुराना रिश्ता रहा है. मुकेश और अनिल अंबानी मिलिंद के पिता मुरली देवड़ा को ‘अंकल’ कहकर बुलाते थे.

जब मुकेश और अनिल के बीच का झगड़ा सभी के सामने था, उस समय मत्री रहे मुरली देवड़ा का नाम भी खूब उछला था.  तभी अनिल अंबानी ने अखबार में ऐड देकर मुरली देवड़ा पर मुकेश अंबानी को केजी बेसिन में गैस फील्ड का ठेका दिलाने में मदद के आरोप लगाये थे.

मिलिंद ने ट्वीट करते हुए लिखा 

छोटे दुकानदार से लेकर बड़े उद्योगपति तक- सभी के लिए दक्षिण मुंबई का मतलब कारोबार है. हम मुंबई में कारोबार को फिर से पटरी पर लाना चाहते हैं और युवाओं के लिए नई नौकरियां पैदा करना हमारी प्राथमिकता है.


मिलिंद के समर्थन वाले वीडियो में कई छोटे कारोबारियों और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के अलावा कोटक महिंद्र बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय कोटक भी दिखाई दे रहे हैं.

Related Posts