सोने-चांदी के बाद अब आया हीरे से जड़ा मास्क, जानिए कितनी कीमत में बेच रही सूरत की ये दुकान

ज्वेलरी शॉप (Jwellery Shop) के मालिक दीपक चोकसी (Dipak Choksi) ने कहा कि उन्हें मास्क में हीरे (Diamonds in Mask) जड़ने का विचार एक ग्राहक के जरिए आया, जिसके घर में शादी थी.
surat selling diamond studded masks, सोने-चांदी के बाद अब आया हीरे से जड़ा मास्क, जानिए कितनी कीमत में बेच रही सूरत की ये दुकान

कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रकोप के बाद देश भर में मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य है. इस बीच गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) में एक ज्वेलरी शॉप ने शादी के सीजन को ध्यान में रखते हुए खास तरीके के मास्क तैयार किए है. इन मास्क की कीमत 1.5 लाख से लेकर 4 लाख तक है. आप सोच रहे होंगे कि आखिर मास्क में ऐसा खास क्या है, जो इनकी कीमत आसमान छू रही है. तो आपको बता दें इन मास्क में हीरे जड़े हुए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कैसे आया हीरे से जड़े मास्क बनाने का आइडिया

ज्वेलरी शॉप के मालिक दीपक चोकसी ने कहा कि उन्हें मास्क में हीरे जड़ने का विचार एक ग्राहक के जरिए आया, जिसके घर में शादी थी. वह ग्राहक हमारी दुकान पर आया और उसने दूल्हा-दुल्हन के लिए अलग तरह के मास्क की डिमांड की. चौकसी ने कहा कि ग्राहक की डिमांड के बाद हमने डिजाइनर्स को स्पेशल तरह के मास्क बनाने के काम पर लगाया.

उन्होंने आगे बताया कि इसके बाद हमने हीरे से जड़े कई मास्क बनाए, ताकि आने वाले दिनों में काम आ सके. इन मास्क में शुद्ध हीरे और अमेरिकन डायमंड तक जड़े हैं. यह पूरी तरह से ग्राहक के ऊपर निर्भर है कि वह अपने मास्क में किस तरह के हीरे लगवाना चाहता है.

अमेरिकन डायमंड के साथ पीला गोल्ड भी मास्क में इस्तेमाल किया गया है, जिसकी कीमत 1.5 लाख है. इसके अलावा रियल डायमंड के साथ सफेद गोल्ड वाले मास्क की कीम चार लाख रुपए है. इसके अलावा मास्क के लिए जिस कपड़े का इस्तेमाल किया जा रहा है वह सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार है. दीपक चोकसी ने कहा कि इन मास्क में से हीरे और सोने को ग्राहकों की इच्छा के अनुसार निकाला जा सकता है और इसका उपयोग अन्य ज्वेलरी को बनाने में किया जा सकता है.

बन चुके हैं सोने और चांदी के मास्क

इससे पहले पुणे के शंकर कुरहाड़े नाम के एक शख्स ने कोरोना से बचने के लिए अपने लिए एक सोने का मास्क बनवाया था. दरअसल, शंकर कुरहाड़े सोना पहनने के बहुत शौकीन हैं. शहर में इन्हें गोल्डमैन के नाम से जाना जाता है. शंकर ने बताया कि इस मास्क को बनाने में करीब 2 लाख 90 हजार रुपए खर्च हुए है, इसका वजन करीब साढ़े पांच तोला है. इसके अलावा चांदी का मास्क भी बन चुका है. जिसकी कीमत 5 हजार रुपये है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts