शादी में तबियत क्या खराब हुई, दुल्हन का धोखे से करा दिया वर्जिनिटी टेस्ट

जिसने भी ये मामला सुना वो कुछ पल के लिए सोचने के लिए मजूबर हो गया. जिस वक्त पीड़िता को इलाज की आवश्यकता थी उस वक्त उसका पति वर्जिनिटी और प्रेगनेंसी टेस्ट करा रहा था. टेस्ट के बाद पीड़िता दर-दर भटक रही है.

नई दिल्ली: कर्नाटक के बेंगलुरु में एक अजीब मामला सामने आया है. शादी के बाद नई नवेली दुल्हन की तबियत बिगड़ी तो पति ने इलाज की जगह उसका वर्जिनिटी टेस्ट ही करा दिया. पीड़िता ने बताया कि उसके पति ने बिना उसकी जानकारी से उसका वर्जिनिटी और प्रेग्नेंसी टेस्ट कराया. अब महिला ने शक करने और उत्पीड़न करने पर अपने पति के खिलाफ कोर्ट में शिकायत की है.

अस्तपताल के वार्ड में जब रक्षा (पीड़िता) ने देखा कि डॉक्टर उनका प्रेग्नेंसी और वर्जिनिटी टेस्ट ले रहे हैं तो उसको हैरानी हुई. टेस्ट के बाद रक्षा ने शरत को फटकार लगाई और अपनी बहन के घर जाकर रहने लगी. तीन महीने बाद पतिशरत ने परिहर फैमिली काउंसलिंग सेंटर में जाकर अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. रक्षा ने सेंटर आकर अपना पक्ष रखा तो काउंसलर हैरान रह गईं.

काउंसलर अपर्णा पुरनेश ने बताया, ‘रक्षा ने हमें बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी उनका प्रेग्नेंसी और वर्जिनिटी टेस्ट हो रहा है. उन्होंने डिटेल देखे बिना सहमति फॉर्म पर साइन कर दिए थे. उन्हें इसके बारे में तब पता चला जब टेस्ट लगभग चुका था. रक्षा की गुजारिश पर सेंटर से शरत से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.’

पति ने दी तलाक की अर्जी
रक्षा ने पुलिस और कोर्ट में शरत के खिलाफ उत्पीड़न और शक करने का मामला दर्ज कराया है जबकि शरत ने डिवोर्स फाइल किया है. काउंसलिंग सेंटर की को-ऑर्डिनेटर रानी शेट्टी ने कहा, ‘रक्षा के पिता का काफी समय निधन हो गया था और उनकी शादी से पहले उनकी मां का भी निधन हो गया था. ऐसे में रक्षा को सांत्वना देने के बजाय शरत ने उन पर शक किया और बिना उनकी सहमति से टेस्ट कराए जो अवैध है.’