गर्लफ्रेंड को खास अंदाज में किया प्रपोज, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

इस शख्स ने गर्लफ्रेंड को जिस अंदाज में शादी के लिए प्रपोज किया है वह उसे जीवनभर याद रहेगा.
boy-propose-to-girlfriend-for-wedding-became-world-record-google-shared-his-stor, गर्लफ्रेंड को खास अंदाज में किया प्रपोज, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

नई दिल्ली: दुनियाभर में प्यार करने वालों से जुड़े नए-नए किस्से सामने आते रहते है. ऐसा ही एक किस्सा है जापान की राजधानी टोक्यो के याशुशी और नात्सुकी का. उसने अपनी गर्लफ्रेंड को बड़े ही अनोखे तरीके से शादी के लिए प्रपोज किया. इस नए तरीके को सक्सेज करने के लिए याशुशी को 6 महीने की जर्नी करनी पड़ी, इसमें उसे गूगल अर्थ एप और जीपीएस के काफी समय बिताना पड़ा.

याशुशी ने 2008 में ही फैसला कर लिया था कि वो नात्सुकी को बिल्कुल अलग अंदाज में प्रपोज करेगा. तब से ही शुरुआत कर उसने पूरे 10 सालों तक गूगल अर्थ और जीपीएस के जरिए अपनी रिसर्च पूरी की, और एक स्ट्रीट व्यू तैयार किया. ये अपने आप में काफी खूबसूरत नजारा था. बाद में इस व्यू को याशुशी ने अपने प्रपोजल में शामिल किया.

जीपीएस डिवाइस एक रूट-ट्रेस-सर्विस है, इसके जरिए रास्तों की डिजिटली रुट की लाइन ड्रा होती है. गूगल अर्थ जैसे मैपिंग टूल पर जब रुट अपलोड किया जाता है तो इसमें रूट का डिजिटल डिजाइन बन जाता है. इस तकनीक के जरिए याशुशी ने लंबी जर्नी की और जीपीएस के जरिए जापान के मैप में MARRY ME का डिजाइन ड्रा किया. इसके सफर के अंतिम दौर पर उसने दिल का आकार भी बनाया.

boy-propose-to-girlfriend-for-wedding-became-world-record-google-shared-his-stor, गर्लफ्रेंड को खास अंदाज में किया प्रपोज, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

याशुश के मुताबिक इस काम के पूरा होने तक का सफर बेहद मुश्किल था. इस दौरान उन्हें अपनी नौकरी तक छोड़नी पड़ी. खाली समय निकालने के बाद उन्होंने कागोशिमा के एक द्वीप से दूसरे द्वीप तक लंबी यात्रा की. छह महीने की इस यात्रा के बीच याशुश ने करीब 7,000 किमी का सफर पूरा किया.

याशुशी के प्रपोज करने का ये ढंग न सिर्फ उसकी गर्लफ्रेंड को पसंद आया बल्कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया गया. इस प्रपोजल के दौरान नात्सुकी काफी इमोशनल हो गईं थी. उसने बताया कि उनके लिए ये सबसे बड़ा सरप्राइज था और वो बहुत ही स्पेशल फील कर रही थी.

Related Posts