पॉपकॉर्न खाना पड़ा महंगा, दांत में फंसा तो करवानी पड़ी ओपन हार्ट सर्जरी

ब्रिटेन के एक शख्स ने जो पॉपकॉर्न खाया उसका टुकड़ा दांत में फंसा रह गया, जिसकी वजह से दांत में खतरनाक इनफेक्शन हो गया.
infection from popcorn lead to open heart surgery, पॉपकॉर्न खाना पड़ा महंगा, दांत में फंसा तो करवानी पड़ी ओपन हार्ट सर्जरी

पॉपकॉर्न खाने में जितना कुरकुरा और स्वादिष्ट लगता है, उतना ही बड़ा खतरा साबित हो सकता है जैसे ब्रिटेन के एक शख्स के साथ हुआ. उसने जो पॉपकॉर्न खाया उसका टुकड़ा दांत में फंसा रह गया, जिसकी वजह से दांत में खतरनाक इनफेक्शन हो गया. बहुत से औजार इस्तेमाल किए गए लेकिन वो टुकड़ा नहीं निकला. शख्स की जान बचाने के लिए ओप हार्ट सर्जरी तक करनी पड़ी.

एडम मार्टिन नाम के 41 वर्षीय व्यक्ति ने सितंबर महीने में पॉपकॉर्न खाया था जो दांत में अटक गया था. उसे निकालने के लिए एडम ने पेन, टूथपिक, तार और कील का इस्तेमाल किया जिसकी वजह से इनफेक्शन हो गया. पॉपकॉर्न निकालने के चक्कर में उसके जबड़े को काफी नुकसान पहुंचा.

फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इनफेक्शन जबड़े से दिल तक पहुंच गया. एडम को रात में पसीना आने लगा, बेचैनी, घबराहट और सिरदर्द रहने लगा. काफी दिन तक तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ तो एडम ने हॉस्पिटल में जांच कराई. रिपोर्ट में सामने आया कि दिल में इनफेक्शन हुआ है.

एडम ने बताया कि ‘मुझे पता था मेरे साथ कुछ बड़ी समस्या है. मुझे रात को नींद नहीं आती थी, पैरों में दर्द रहता था. जिस दिन मैंने टेस्ट कराए उसी दिन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. ओपन हार्ट सर्जरी और पैर की सर्जरी हुई जिसके बाद मुझे राहत मिली. मैं मौत के द्वार पर था लेकिन किस्मत से मेरी जान बच गई. मैं जीवन में कभी पॉपकॉर्न नहीं खाऊंगा.’

ये भी पढ़ेंः

स्टेज पर लंबी उम्र की टिप्स दे रहा था दवा कंपनी का अधिकारी, हार्ट अटैक से मौत

खांसते-खांसते हो गए दो महीने, डॉक्‍टरों ने टेस्‍ट किया तो नाक और गले में निकली दो जोंक

Related Posts