प्यार में मिला धोखा तो मुक्का मारकर तोड़ दिया प्लेन का शीशा, बीच में ही करानी पड़ी लैंडिंग

उसने अपनी भावनाओं पर नियंत्रण खो दिया था. वह बार-बार मुक्का मारकर विमान की खिड़की (Window of the Plane) को तोड़ने की कोशिश कर रही थी. कुछ देर बाद उसके इमोशन्स उस पर इतने ज्यादा हावी हो गए कि उसने एक जोरदार पंच प्लेन (Plane) की खिड़की पर दे मारा.
Emergency landing of aircraft, प्यार में मिला धोखा तो मुक्का मारकर तोड़ दिया प्लेन का शीशा, बीच में ही करानी पड़ी लैंडिंग

नशे में डूबी एक महिला की हरकतों की वजह से प्लेन को उड़ान भरने के बाद बीच में ही लैंडिंग कराना पड़ा. प्यार में धोखा मिलने से उदास महिला ने प्लेन की खिड़की का शीशा तोड़ दिया. द सन की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना पिछले महीने चीन में घरेलू लूंग एयरलाइंस की उड़ान के दौरान हुई थी. 29 वर्षीय इस महिला का नाम ली (Li) है.

अपने रिलेशनशिप को लेकर थी दुखी

25 मई को लूंग एयरलाइन्स (Loong Airlines) की एक फ्लाइट ने उत्तर पश्चिम चीन (China) के चिंगहई प्रांत की राजधानी शीनिंग (Xining) के लिए उड़ान भरी थी. ली भी इसी फ्लाइट में सवार थी. लोगों ने बताया कि वह अपनी सीट पर बैठकर लगातार रो रही थी. चालक दल के सदस्यों और अन्य यात्रियों ने उसे शांत करने की कोशिश की. कथित तौर पर वह अपने रिलेशनशिप को लेकर बहुत दुखी थी और इस गम में उसने काफी शराब पी रखी थी.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

पंच मारकर तोड़ा प्लेन की खिड़की का शीशा

अधिकारियों का कहना है कि उसने अपनी भावनाओं पर नियंत्रण खो दिया था. वह बार-बार मुक्का मारकर विमान की खिड़की को तोड़ने की कोशिश कर रही थी. कुछ देर बाद उसके इमोशन्स उस पर इतने ज्यादा हावी हो गए कि उसने एक जोरदार पंच प्लेन की खिड़की पर दे मारा. प्लेन की खिड़की का शीशा टूटते ही पायलट ने एहतियात के तौर पर तुरंत फ्लाइट को जमीन पर उतारा.

आपात स्थिति में करानी पड़ी लैंडिंग

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. फ्लाइट को पूर्वी चीन के तटीय शहर यानचेंग (Yancheng) से शीनिंग तक का सफर तय करना था. लेकिन पायलट को इस आपातकाल की स्थिति में प्लेन को सेंट्रल चीन के हेनान प्रांत की राजधानी के झेंग्झौ (Zhengzhou) इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा.

फ्लाइट में बैठने से पहले पी थी चीनी शराब

द गार्जियन के अनुसार, झेंग्झौ पुलिस ने कहा कि उसे उसके प्रेमी ने प्यार में धोखा दिया था जिससे वह बहुत दुखी हो गई थी. उन्होंने कहा कि ली ने विमान में बैठने से पहले आधा लीटर Baijiu (चीनी शराब) का सेवन किया था, जिसमें अल्कोहल की मात्रा 35 से 60 प्रतिशत होती है. बताया जा रहा है कि उसने फ्लाइट में बैठने से पहले Baijiu की दो 250ml की बोतल पी थीं. उसके खून में अल्कोहल की मात्रा 160 mg/100 ml मापी गई है.

पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया

इस घटना के दौरान किसी को कोई चोट नहीं पहुंची है और सभी यात्री सुरक्षित हैं. विमान बिना किसी समस्या के लैंड हुआ. क्रू यात्रियों ने झेंग्झौ में विमान से नीचे उतरने से पहले ली को रोक लिया जहां पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है.

हालांकि, पुलिस ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि ली को कितने समय तक हिरासत में रखा जाएगा या विमान को नुकसान पहुंचाने के लिए उस पर कोई जुर्माना लगाया जाएगा या नहीं. पिछले साल दिसंबर में रूस में भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts