महिला की आंख के अंदर मिलीं 4 जिंदा मधुमक्खियां, डॉक्टर भी हैरान

डॉक्टर ने बताया कि 'महिला की आंखों की जांच के दौरान कीड़े-मकोड़े की पैरों जैसी कोई चीज दिखाई दी. हमने माइक्रोस्कोप की मदद से इन्हें बाहर निकाला. ये चार मधुमक्खियां थीं'.

नई दिल्ली: ताइवान में एक महिला का आंख से चार जिंदा मधुमक्खियां निकाली गई हैं. डॉक्टर भी ये अजीबो-गरीब घटना देखकर हैरान हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सभी मधुमक्खियां महिला की आंख के सॉकिट (आंख का गड्ढा) में मौजूद थीं.

महिला अपनी इस परेशानी को लेकर ताइवान के फॉयिन यूनिवर्सिटी अस्पताल पहुंची. उसने डॉक्टरों को बताया कि वो एक बार खर पतवार साफ कर रही थी. इसी दौरान अचानक उसकी आंख में कुछ कीड़े चले गए थे. इसके बाद उसकी आंखों से लगातार पानी आने लगा और तेज दर्द भी शुरू हो गई. 

पहला मामला है ऐसा
प्रोफेसर हंग सी-टिंग अस्पताल में आंख से जुड़े मामलों के प्रमुख हैं. उन्होंने कहा कि ये ऐसा पहला मेडिकल केस था जब आंख के अंदर जिंदा कीड़े पाए गए हैं. पीड़ित महिला का इलाज अभी भी जारी है.

उन्होंने कहा कि ‘महिला की आंखों की जांच के दौरान कीड़े-मकोड़े की पैरों जैसी कोई चीज दिखाई दी. हमारी टीम ने माइक्रोस्कोप की मदद से इन्हें एक-एक करके बाहर निकाला. ये चार मधुमक्खियां थीं’.

इसलिए मधुमक्खियां हुईं आकर्षित
डॉक्टरों का कहना है कि मधुमक्खियां कई बार आंसुओं में मौजूद नमक की आकर्षित होती हैं. इस वजह से वो इंसान की आंख में भी चली जाती हैं.

इस बीच सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी एक तस्वीर वायरल हो रही है. तस्वीर में आंख के अंदर मौजूद मधुमक्खियों को देखा जा सकता है. इसे देखकर दुनियाभर के लोग हैरान हैं. कुछ लोग इसे कुदरत का करिश्मा भी बता रहे हैं.