OMG! सांप ने बुजुर्ग को काटा, उसने सांप को काट लिया, दोनों मर गए

खेत में काम कर रहे किसान को सांप ने काट लिया था. फिर उसने सांप को पकड़ा और...

snake, snake bite, snake bite

गुजरात से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. माहीसागर जिले के अजनवा गांव में एक बुजुर्ग को सांप ने डस लिया था. बदले में उस शख्‍स ने सांप को खाने की कोशिश की. शख्‍स को इलाज के लिए गोधरा लाया गया मगर सर्पदंश से उसकी मौत हो गई.

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, 70 वर्षीय पर्वत गला बरिया अपने खेत में काम कर रहा था जब उसे सांप ने काटा. किसान ने जहर सांप पर ही उगल दिया फिर गुस्‍से में उसे उठाकर खाने की कोशिश करने लगा. बरिया की बहू लीला ने मीडिया वालों को बताया कि उसके एक रिश्‍तेदार ने पूरी घटना अपनी आंखों से देखी. उसने बताया, “रिश्‍तेदार ने सांप को पकड़ा और उसे जला दिया. फिर उसके अवशेष को मेरे ससुर के साथ अस्‍पताल लेकर गए.”

…बस सकती थी जान

सांप डसने के बाद बरिया को सबसे पहले लूनावाड़ा के सरकारी अस्‍पताल लाया गया, लेकिन यहां से एक निजी अस्‍पताल भेज दिया गया. वहां से फिर उसे गोधरा सिविल अस्‍पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई.  परिजनों के अनुसार, सही समय पर इलाज मिलता तो पर्वत की जान बच सकती थी. एक अस्‍पताल से दूसरे अस्‍पताल तक 4 घंटे भटकने के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया.

2012 में ऐसे ही वाकया सामने आया था. तब धान के खेत में काम कर रहे नेपाली शख्‍स ने खुद पर हमला करने वाले सांप को पकड़ लिया था. उसने सांप को कई जगह तब तक काटा, जब तक वह मर नहीं गया.

Related Posts