‘पुलिस में हूं इसलिए कोई लड़की नहीं मिल रही’, शादी न होने से परेशान कांस्‍टेबल का इस्‍तीफा

अपने इस्‍तीफे में कांस्‍टेबल ने कहा कि वह अपनी नौकरी को लेकर डिप्रेस्‍ड है. कई अच्‍छी लड़कियों ने रिश्‍ता ठुकरा दिया.

शादी करने के लिए लोग क्‍या जतन नहीं करते, मगर हैदराबाद के एक शख्‍स ने तो नौकरी ही छोड़ दी. चारमीनार पुलिस थाने में तैनात 29 साल के कांस्‍टेबल सिद्धांती प्रताप ने इस्‍तीफा दे दिया है क्‍योंकि ये नौकरी अपने लिए एक दुल्‍हन की खोज में आड़े आ रही थी.

इस्‍तीफा देते समय प्रताप ने कहा कि वह अपनी नौकरी को लेकर डिप्रेस्‍ड चल रहा था क्‍योंकि कई अच्‍छी लड़कियों ने इसी वजह से रिश्‍ता ठुकरा दिया. पुलिस की नौकरी में काम के घंटे तय नहीं होते और प्रमोशन जल्‍दी नहीं मिलता. प्रताप को लगा कि वह पुलिस में रहा तो उसकी शादी ही नहीं हो पाएगी.

Siddhanthi Pratap Police Constable, ‘पुलिस में हूं इसलिए कोई लड़की नहीं मिल रही’, शादी न होने से परेशान कांस्‍टेबल का इस्‍तीफा
Siddhanthi Pratap

2014 में पुलिस फोर्स ज्‍वाइन करने वाले प्रताप ने हैदराबाद कमिश्‍नर को भेजे इस्‍तीफे में लिखा, “मैंने इंजीनियरिंग में अपने ग्रैजुएशन किया और बड़े मन से पुलिस डिपार्टमेंट ज्‍वाइन किया. मैं अपनी ड्यूटी पूरी तन्‍मयता से कर रहा था और सीनियर्स भी मेरी तारीफ करते हैं.”

Siddhanthi Pratap Police Constable, ‘पुलिस में हूं इसलिए कोई लड़की नहीं मिल रही’, शादी न होने से परेशान कांस्‍टेबल का इस्‍तीफा

प्रताप ने लिखा है, “मैं अपने सीनियर कांस्‍टेबल्‍स को देखता रहा हूं जो 30-40 साल नौकरी के बावजूद प्रमोशन नहीं पा सके. SI (सब इंस्‍पेक्‍टर) और उससे ऊपर रैंक वालों को आसानी से प्रमोशन और अन्‍य फायदे मिलते हैं मगर कांस्‍टेबल्‍स को कोई प्रमोशन और भत्‍ता नहीं मिलता.”

ये भी पढ़ें

हैरी पॉटर पढ़ कहीं आत्‍माएं ना बुला लें बच्‍चे, स्‍कूल ने बैन कर दी पूरी सीरीज

HIV पॉजिटिव है जानकर शॉक से मर गई महिला, बाद में पता चला बीमारी थी ही नहीं