18 कैरेट सोने का हीरे जड़ा N99 मास्क, इजराइली ज्वेलरी कंपनी से चीनी कारोबारी ने की डिमांड

इस डिज़ाइनर मास्क (Mask) का वजन 270 ग्राम है. वहीँ इसकी कीमत 1.5 मिलियन डॉलर है. इस बेशकीमती मास्क में 3600 सफेद और काले हीरे जड़े गए हैं.
Israeli jeweler makes 18 karat gold mask, 18 कैरेट सोने का हीरे जड़ा N99 मास्क, इजराइली ज्वेलरी कंपनी से चीनी कारोबारी ने की डिमांड

इजराइल (Israel) की एक ज्वेलरी कंपनी ने दुनिया का सबसे महंगा फेस मास्क बनाया है. 18 कैरेट सफेद सोने के इस मास्क में हीरे भी जड़े हुए हैं, वहीं इसकी कीमत 1.5 मिलियन डॉलर है. इस बेशकीमती मास्क में 3600 सफेद और काले हीरे जड़े गए हैं. साथ ही इसमें N99 फ़िल्टर भी लगाए गए हैं.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

मास्क बनाने वाली कंपनी यवेल (Yvel) ने बताया कि यह मास्क एक खरीददार की खास डिमांड पर बनाए गये हैं. मास्क डिज़ाइनर आयीजैक लेवी (Isaac Lavy) ने बताया कि खरीददार ने दो और शर्ते रखी थीं कि फेस मास्क एक साल में बनकर तैयार हो जाना चाहिए और वो दुनिया का सबसे महंगा मास्क भी होना चाहिए. हालांकि कंपनी ने उस खरीददार का नाम बताने से तो इनकार कर दिया ,लेकिन इतना ज़रूर बताया की वो एक चीनी व्यापारी है जो अमेरिका में रहता है.

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर को देखते हुए सभी देशों ने सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. इस डिज़ाइनर मास्क का वजन 270 ग्राम है. प्रदर्शनी में अपने बनाए फैंसी फेस मास्क दिखाते हुए डिज़ाइनर लेवी ने कहा, ‘COVID-19 महामारी के बीच अगर कोई महंगा मास्क पहनकर खुश रहना चाहता है तो उसे इसका हक है. इसको बनाने में कई लोगों को रोजगार भी मिलेगा.’

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

 

Related Posts