कर्नाटक: नए घर में कदम रखने से पहले पत्नी की मौत, पति ने तैयार कराया सिलिकॉन का पुतला

श्रीनिवास ने पत्नी की कमी को पूरा करने के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) के एक शिल्पकार से माधवी का एक सिलिकॉन का पुतला तैयार करवाया. इस मूर्ति को बनाने में एक साल का समय लगा.
Karnataka man made silicon statue of wife, कर्नाटक: नए घर में कदम रखने से पहले पत्नी की मौत, पति ने तैयार कराया सिलिकॉन का पुतला

कर्नाटक (Karnataka) में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की याद में एक शिल्पकार की मदद से एक पुतला तैयार करवाया, जो हूबहू उनकी पत्नी जैसा दिखता है. कर्नाटक के कोप्पल शहर के एक बिजनेसमैन श्रीनिवास मूर्ति की पत्नी माधवी की मौत 3 साल पहले एक सड़क हादसे में हो गई थी. अपनी पत्नी को याद रखने के लिए श्रीनिवास मूर्ति ने जो किया वो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है.

माधवी परिवार के साथ तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए निकली थी लेकिन दोबारा घर नहीं लौट पाई. उसी समय माधवी के सपनों के महल की नींव भी रखी गयी थी. उनका नया घर कैसा होगा इसका डिज़ाइन माधवी ने ही बनाया था. बुनियाद रखे जाने तक वो हर काम को बारीकी से देख भी रही थीं लेकिन इसी दौरान उनकी आकस्मिक मौत हो गयी.

मूर्ति को बनाने में लगा एक साल का समय

जब घर बनकर तैयार हो रहा था तो पति श्रीनिवास और 2 बेटियों को माधवी की कमी बहुत खलने लगी. ऐसे में श्रीनिवास ने इस कमी को पूरा करने के लिए बेंगलुरु के एक शिल्पकार को सम्पर्क किया और उसकी मदद से माधवी का एक सिलिकॉन का पुतला तैयार करवाया. ये पुतला चल और बोल नहीं सकता, लेकिन हूबहू माधवी की तरह ही दिखता है. इसकी कारीगरी इतनी बारीक है कि ऐसा लगता है जैसे वो सच में बैठी  है. इस मूर्ति को बनाने में एक साल का समय लगा.

गृह प्रवेश के वक्त हर मेहमान हो गया हक्का-बक्का

श्रीनिवास ने बताया कि अब अपनी पत्नी का सपना साकार कर उन्हें चैन आया है. घर के बीच बैठकर वो अपने सपने के आशियाने में रह पाएगी. गृह प्रवेश कार्यक्रम में हिस्सा लेने आया हर शख्स माधवी को दोबारा जिंदा देखकर हक्का बक्का रह गया. किसी को भी ये बात समझने में देर लगी कि ये असली माधवी नहीं बल्कि उनका पुतला है.

Karnataka man made silicon statue of wife, कर्नाटक: नए घर में कदम रखने से पहले पत्नी की मौत, पति ने तैयार कराया सिलिकॉन का पुतला

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts