रातोंरात केरल के राजन बने करोड़पति, लगी 12 करोड़ की लॉटरी

मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालने वाले केरल के राजन की 12 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी, उन्हें ये किसी सपने की तरह लग रहा है कि वो रातोंंरात करोड़पति बन गए.

कहते हैं किस्मत बदलने में देर नहीं लगती, ये बात एक बार फिर साबित हुई है केरल के कन्नूर में, जहां एक मजदूर की जिंदगी रातोंरात बदल गई. दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का पेट पालने वाले पेरून्नन राजन की 12 करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है.

58 साल के पेरून्नन राजन कन्नूर के मलूर में थोलांबरा इलाके के रहने वाले हैं. परिवार की माली हालत खराब होने के बाद भी वो रोज कोई न कोई लॉटरी खरीदते थे. राजन को भरोसा था कि एक दिन किस्मत जरूर साथ देगी और आखिरकार 10 फरवरी को उनकी किस्मत चमक गई.

राजन ने ‘क्रिसमस-न्यू ईयर’ बंपर लॉटरी खरीदी थी. सोमवार को इसका ड्रॉ निकला, जिसमें राजन प्रथम विजेता घोषित किए गए. राजन बताते हैं, ‘जब लॉटरी के नतीजे घोषित किए गए, तब मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं की थी कि पहला इनाम मेरे नाम का निकलेगा. टिकट बैंक में जमा करने से पहले मैंने रिजल्ट को कई बार क्रॉस-चेक किया था’. इसके बाद राजन लॉटरी के इनाम के लिए को-ऑपरेटिव बैंक गए, जहां अधिकारियों ने उन्हें कन्नूर जिला बैंक में लॉटरी टिकट जमा करने को कहा. कुछ दिन में सारी प्रक्रिया के बाद उनके खाते में लॉटरी की रकम ट्रांसफर हो जाएगी. टैक्स कटने के बाद भी उन्हें लॉटरी के कम से कम 7 करोड़ रुपये मिलेंगे. जीती रकम से राजन अपने परिवार के बाद जरूरतमंदों के लिए कुछ करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- 

 टेरर फंडिंग मामले में हाफिज सईद दोषी करार, दो मामलों में 11 साल की सजा

दिल्ली में कांग्रेस निराश, शर्मिष्ठा मुखर्जी ने चिदंबरम से पूछा- किस बात की खुशी मना रहे हैं?