वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की चाह में केरल के किसान ने उगाया 51 किलोग्राम का कटहल

केरल (Kerela) के एक किसान के मुताबिक उसने 51.4 किलोग्राम का कटहल उगाया  है, जो कि अब तक का सबसे बड़ा कटहल  है. इससे पहले सबसे बड़े कटहल का रिकॉर्ड 42.72 किलोग्राम का था जो कि पुणे (Pune) में उगाया गया था.

कुछ अलग और नया करने की चाह में केरल (Kerela) के किसान ने इतना बड़ा कटहल (Jackfruit) उगाया कि अब वो अपना नाम इस कारनामे के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराने की सोच रहा है. केरल के कोल्लम (Kollam) शहर के अडामलाक्कई (Adamalakkai) के एक किसान के मुताबिक उसने 51.4 किलोग्राम का कटहल उगाया है, जोकि कहीं भी अब तक उगाया गया सबसे बड़ा कटहल है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

किसान के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि एक दिन पेड़ पर काफी बड़ा सा कटहल लटकता देखा, जब उसे उतारा तो वह काफी भारी लगा, वजन करने पर उसका वेट 51.4 किलोग्राम निकला. हम इसके लिए लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड और लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने की सोच रहे हैं. इससे पहले सबसे बड़े कटहल का रिकॉर्ड 42.72 किलोग्राम का था जो कि पुणे में उगाया गया था.

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, हर साल प्रकाशित होने वाली एक रेफेरेंस बुक है जिसमें विश्व कीर्तिमानोंं का संकलन होता है. वहीं लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, भारतीयों और भारत संबंधित अद्भुत चीजों का रिकॉर्ड दर्ज करने वाली भारत की रिकॉर्ड बुक है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

 

Related Posts