असम के चिरांग में मिला दुर्लभ प्रजाति का तेंदुए का बच्चा

चिरांग वन विभाग के DFO ब्रह्मानंद पातिरि के कहे अनुसार वन विभाग के कर्मियों ने तेंदुए के बच्चे को स्वास्थ चिकित्सा के लिए कोकराझार के पशु चिकित्सा केंद्र भेजा है.

निचले असम के चिरांग जिला के सिदली थानान्तर्गत मेजाबारी गांव से पुलिस ने एक तेंदुए का शावक बरामद किया. मेजाबारी गांव के एक व्यक्ति को सड़क के किनारे कचरा साफ़ करते समय तेंदुए का बच्चा मिला, जोकि गांव में चर्चा का विषय बन गया.

तेंदुआ मिलने के थोड़ी देर बाद ही सिदली थाना प्रभारी को इस बात की सूचना पहुंची. सूचना मिलते ही सिदली थाना प्रभारी रितु ज्योतिनाथ ने घटनास्थल पर पहुंच कर तेंदुए के बच्चे को अपने कब्जे में ले लिया और सिधली थाने में ले आए. साथ ही वन विभाग के लोगों को भी इस बात की जानकारी दी गई.

इसके बाद जब वन विभाग की टीम थाना पहुंची तो सिदली पुलिस ने तेंदुए के बच्चे को चिरांग जिले के वन विभाग को सौंप दिया. चिरांग वन विभाग के DFO ब्रह्मानंद पातिरि के कहे अनुसार वन विभाग के कर्मियों ने तेंदुए के बच्चे को स्वास्थ चिकित्सा के लिए कोकराझार के पशु चिकित्सा केंद्र भेजा है. शावक के मेडिकल टेस्ट के बाद ही निर्णय लिया जायेगा कि उसको कब और कहां छोड़ा जाए.

ये भी पढ़ें –

दाल और तेल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाएगी केंद्र सरकार, मूंगफली के निर्यात पर लगेगी रोक

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- पैसे की कोई कमी नहीं, सरकार में फैसले लेने की हिम्मत चाहिए

बजट 2020 : सबका फोन होता है टेप, बजट तैयार करते समय बरती जाती हैं ये सावधानियां

Related Posts