दोनों टांगें पड़ गई थीं नीली, जानलेवा बीमारी समझ पहुंचा अस्‍पताल तो मिला जिंदगी भर का सबक

इस शख्‍स की दोनों टांगें नीली पड़ गई थीं. उसने थोड़ा सर्च किया तो बड़ी गंभीर बीमारी के लक्षण मिले. घबराकर उसने अस्‍पताल का रुख किया.

लोगों को अक्सर देखा गया है कि बीमार होने पर इंटरनेट की मदद लेकर अपना इलाज करने लगते हैं. ऐसा करना बेहद खतरनाक है. हाल ही में एक मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने इंटरनेट पर देखकर खुद को एक गंभीर बीमारी से पीड़ित समझ लिया. ये शख्स घबराकर एक अस्पताल के इमरजेंसी रूम में पहुंच गया. डॉक्टर्स ने जब चेकअप किया तो शख्स का मजाक बन गया.

सैन फ्रांसिस्‍को में रहने वाले मार्क श्रेबर की दोनों टांगें नीली पड़ गई थीं. उन्‍होंने WebMD पर अपने लक्षणों का मिलान किया तो ‘वीन थ्रोम्बोसिस’ बीमारी समझ आई. वह घबराकर तुरंत अस्पताल पहुंच गए. डाक्टर्स ने जब चेकअप किया तो पाया कि टांगें नीली पड़ने की वजह कुछ और ही है. दरअसल मार्क की टांगें किसी बीमारी की वजह से नहीं, बल्कि जींस का रंग उतरने की वजह से नीली पड़ गई थीं.

सच्‍चाई पता चलने पर डाक्टर्स भी अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे थे. मार्क जब घर लौटे तो उन्‍होंने ये वाकया ट्वीटर पर शेयर किया और मजाकिया अंदाज में लिखा कि इस बेवकूफी के लिए मुझे तुरंत जान से मार देना चाहिए. इस ट्वीट को अब तक 4 लाख से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं और लगभग 35000 लोगों ने रीट्वीट भी किया है.

इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने ट्विटर के माध्यम से अपने अनुभवों को भी साझा किया. लोगों ने ट्विटर के माध्यम से बताया कि कैसे इंटरनेट पर बीमारी के लक्षण देखकर वो भी घबरा गए थे. लोगों का मानना है कि डाक्टर की सलाह से ही इलाज कराना चाहिए नहीं तो ये जानलेवा भी साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें

प्लेन के साथ 6 साल से रिलेशनशिप में है ये लड़की, हो रही शादी की तैयारी

ब्रिटेन: कॉन्‍स्‍टेबल ने अजगर को यूं पिला दिया पानी