जुड़वा बहनों ने CBSE 12वीं परीक्षा में लाए बराबर मार्क्स, पैरेंट-टीचर-जानने वाले सभी हैरान

ये दोनों बहनें ग्रेटर नोएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं. स्कूल के वाइस प्रिंसिपल जाविर दागर ने बताया कि मैं आज भी दोनों जुड़वा बच्चों (Twin Sister) को पहचानने में कंफ्यूज हो जाता हूं.
twin sister scored same marks 12th board, जुड़वा बहनों ने CBSE 12वीं परीक्षा में लाए बराबर मार्क्स, पैरेंट-टीचर-जानने वाले सभी हैरान

सीबीएसई (CBSE) बोर्ड ने कल यानी सोमवार को  12वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए हैं. नोएडा की दो जुड़वा बहनें मान्सी और मान्या जिनके जन्म में एक- दूसरे से केवल 9 मिनट की देरी है, इनका जन्म 3 मार्च 2003 का हुआ है. ग्रेटर नोएडा की ये दोनों बहनें आज की तारीख में आकर्षण का केंद्र है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

इन दोनों बहनों का चेहरा, आवाज़ ही नहीं दोनों को बैडमिंटन खेलना बेहद पसंद है. इतना ही नहीं दोनों की खाने आदत  भी एक जैसी है. लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि दोनों के 12वीं को बोर्ड एग्जाम में एक जैसे नंबर हैं. इस बात से इनके पेरेंट्स और टीचर तक हैरान है. दोनों साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई कर रही  थी और एग्जाम में 95.8 प्रतिशत प्राप्त किए हैं.

मान्सी ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि हमारे सभी विषयों में एक जैसे नंबर आए हैं. उन्होंने बताया कि मान्या ने मुझ से ज्यादा मेहनत की थी और उम्मीद की कि मुझसे ज्यादा नंबर आएगे लेकिन हमारे नंबर सामान्य आए. हम दोनों साथ पढ़ते थे और एक- दूसरे की मदद करते थे. उसकी फिजिक्स मुझसे ज्यादा अच्छी और मेरी केमिस्ट्री.

12वीं के विषयों में दोनों बहनें एक जैसे नंबर

ये दोनों बहनें ग्रेटर नोएडा के एस्टर पब्लिक स्कूल में पढ़ते हैं. स्कूल के वाइस प्रिंसिपल जाविर दागर ने बताया कि मैं आज भी दोनों जुड़वा बच्चों को पहचानने में कंफ्यूज हो जाता हूं. उन्होंने बताया जब हमने रिजल्ट चेक किया तो माना मुश्किल हो गया कि ये इन दोनों के एक जैसे नंबर कैसे आए. दोनों बहनों ने इंग्लिश और कंप्यूटर साइंस में 98 नंबर आए हैं. वहीं फिजिक्स, केमेस्ट्री, फिजिकल ऐजुकेशन में  95 अंक आए है.

लड़कियों के माता- पिता बहुत खुश हैं और वो भी आश्चर्यचकित है कि दोनों बहनों के एक जैसे नंबर आए हैं. उन्होंने कहा कि दोनों बच्चे अपने नाना- नानी के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं.

Related Posts