VIDEO: वर्जीनिया में मिला दो सिर वाला कछुए का बच्चा, क्या कभी देखा है ऐसा दुर्लभ जीव

जिन जीव के दो सिर होते हैं उन्हें हर्पेटोलॉजी क्यूरेटर (Herpetology Curator) कहा जाता है. ऐसे जीवों का पता लगा पाना काफी मुश्किल होता है कि आखिर इनके दो सिर कैसे हुए.
rare two face turtle viral video, VIDEO: वर्जीनिया में मिला दो सिर वाला कछुए का बच्चा, क्या कभी देखा है ऐसा दुर्लभ जीव

अमेरिका के वर्जीनिया में एक ऐसा बेबी टर्टल मिला है, जिसके दो मुंह हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर यह दो मुंह वाला कछुए का बच्चा काफी सुर्खियां बंटोर रहा है. इस कुछए का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं.

यह कछुए का बच्चा एक व्यक्ति को जंगलों में मिला था. फिलहाल इस कछुए के बच्चे को द वर्जीनिया लिविंग म्यूजियम में रखा गया है. द वर्जीनिया लिविंग म्यूजियम ने कछुए के बच्चे का वीडियो शेयर करते हुए फेसबुक पर इससे जुड़ी कुछ जानकारियां भी शेयर की हैं.

देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

म्यूजिम ने फेसबुक पर लिखा कि ऐसा कभी-कभी देखा जाता है कि कछुए के दो सिर होते हैं. कई बार तो ऐसा भी हुआ है जब कछुए के शरीर के दोनों तरफ सिर पाए गए हैं. इस दो सिर वाले कछुए को दुनिया के सामने दिखाने के लिए म्यूजिम ने लाइव स्ट्रीम भी किया था. इस प्रोग्राम का टाइटल क्वारनस्ट्रीन रखा गया था.

Meet our 2-headed turtle!

The Virginia Living Museum यांनी वर पोस्ट केले शुक्रवार, १ मे, २०२०

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, जिन जीव के दो सिर होते हैं उन्हें हर्पेटोलॉजी क्यूरेटर कहा जाता है. ऐसे जीवों का पता लगा पाना काफी मुश्किल होता है कि आखिर इनके दो सिर कैसे हुए. एक्सपर्ट्स का मानना है कि दो सिर वाले जीवों का जीवन मुश्किलों वाला होता है. अच्छी देखभाल के बावजूद भी ये जीव अक्सर बीमार रहते हैं.

देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

Related Posts