गे सेक्‍स करने से हो गया डेंगू, रिपोर्ट देख डॉक्‍टर्स भी हैरान

डेंगू मुख्‍य रूप से एडीज एजिप्टी मच्‍छर के काटने से फैलता है. वायरस शरीर में घुसने के बाद तेज बुखार, सिरदर्द और उल्टियां शुरू हो जाती हैं.
Gay Sex Dengue, गे सेक्‍स करने से हो गया डेंगू, रिपोर्ट देख डॉक्‍टर्स भी हैरान

क्‍या गे सेक्‍स (Gay Sex) से डेंगू (Dengue) का वायरस ट्रांसमिट हो सकता है? दुनिया में अपनी तरह पहला ऐसा मामला स्‍पेन में सामने आया है. यहां के एक व्‍यक्ति को अपने पुरुष पार्टनर से डेंगू का वायरस मिला.

पहले तो डॉक्‍टर हैरान रह गए क्‍योंकि यह व्‍यक्ति क्‍यूबा नहीं गया था. जब उससे पूछा गया तो उसने बताया कि उसका पुरुष पार्टनर क्‍यूबा से होकर आया. फिर डॉक्‍टरों ने उसका भी टेस्‍ट किया. पार्टनर को डेंगू पॉजिटिव पाया गया.

Gay Sex से Dengue? Spain के डॉक्‍टर्स भी हैरान

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, मैड्रिड में रहने वाले 41 वर्षीय शख्‍स ने अपने पुरुष पार्टनर संग Sex किया. मैड्रिड के सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की अधिकारी ने कहा, “दस दिन पहले उसके पार्टनर में भी वैसे ही लक्षण देखने को मिले थे. वह क्‍यूबा और डोमिनिकन रिपब्लिक गया था.”

Spain के अधिकारी के मुताबिक, “उनके स्‍पर्म का एनालिसिस किया गया. पता चला कि ना सिर्फ दोनों को Dengue है बल्कि ये वही वायरस था जो क्‍यूबा में फैलता है.”

यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ECDC) के मुताबिक “सेक्‍स के जरिए डेंगू वायरस के ट्रांसमिशन का यह पहला मामला है.”

साउथ कोरिया में एक महिला और पुरुष के बीच यौन संबंधों से डेंगू वायरस फैसले का मामला सामने आया था. उसपर साइंटिफिक रिसर्च चल रही है.

डेंगू मुख्‍य रूप से एडीज एजिप्टी मच्‍छर के काटने से फैलता है. वायरस शरीर में घुसने के बाद तेज बुखार, सिरदर्द और उल्टियां शुरू हो जाती हैं.

ये भी पढ़ें

कुछ भी खाते ही सूज जाते थे महिला के गाल, डॉक्टर्स ने की सर्जरी तो गले की नली से निकलीं 53 पथरी

OMG! महिला की लाश से लिपटा मिला 8 फुट का अजगर, घर से निकले 140 सांप

Related Posts