तेलंगाना के इन भाई-बहनों के शरीर से छूते ही जल उठते हैं LED बल्ब, Video वायरल

गांव में जहां बिजली पूरी नहीं आती है, वहां ये भाई बहन अपने शरीर के छूने भर से बल्ब जलाकर रोशनी कर रहे हैं.

नई दिल्ली: विज्ञान भी कई बार कुछ घटनाओं को देखकर चकमा खा जाता है. तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में इन दिनों कुछ ऐसा ही हो रहा है. यहां पर दो भाई-बहनों के विज्ञान को चुनौती देने वाले कारनामे वायरल हो रहे हैं. ये भाई-बहन महज छूकर LED बल्ब जला देते हैं.

कौतूहल का केंद्र बने समीर-सानिया
मामला आदिलाबाद जिले के बेला मंडल के सिरिसना गांव का है, इस गांव में समीर और सानिया लोगों के कौतूहल का केंद्र बन गए हैं. इन दोनों भाई-बहनों के शरीर में कहीं भी छूने से LED बल्ब जल उठते हैं. गांव में जहां बिजली पूरी नहीं आती है, वहां ये भाई बहन अपने शरीर के छूने भर से बल्ब जलाकर रोशनी कर रहे हैं.

जैसे ही ये खबर फैली आसपास के गांवों से लोग आकर ये चमत्कार देख रहे हैं. बच्चों के पिता चांद पाशा ने बताया कि उन्हें पहले बच्चों के इस हुनर की जानकारी नहीं थी. कुछ दिन पहले वो LED बल्ब लेकर आए थे. संयोग से समीर ने उसे हाथ में लिया और बिना किसी बिजली कनेक्शन के बल्ब जल उठा.

चमत्कार की आशंका को किया खारिज
उधर बिजली अधिकारियों ने इस संबंध में किसी चमत्कार की आशंका को खारिज कर दिया है लेकिन इसकी वजह वो भी पता नहीं लगा पाए हैं. पावर यूटिलिटी सुपरिटेंडेट जे उत्तम का कहना है कि किसी के शरीर से छूने पर बल्ब का जलना असंभव है. इसे जलाने के लिए न्यूट्रल और फेस होना जरूरी है. लेकिन ये हो क्यों रहा है, इस पर वो कुछ नहीं कह पाए.

वहीं, लोगों की भीड़ इन बच्चों को देखने के लिए उमड़ रही है. इनके घर बिजली है और इन्हें उन घरों में इस चमत्कार को करने के लिए भेजा जा रहा है जहां बिजली कनेक्शन नहीं है. लोग LED बल्ब के अलावा दूसरे किस्म और ब्रांड के बल्ब लाकर टेस्ट कर रहे हैं और वो भी जल उठते हैं.

ये भी पढ़ें-

उन्‍नाव गैंगरेप पीड़िता जिस ट्रॉमा सेंटर में भर्ती, वहां घुसा संदिग्‍ध

उन्नाव गैंगरेप: कपड़ों की तरह पार्टी बदलते हैं बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, पढ़ें Profile

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की चाची-मौसी की मौत, MLA सेंगर समेत 25 के खिलाफ हत्या की FIR