आंखों की पुतली स्‍कैन करके ढूंढा लड़की का घर, फिर अश्‍लील हरकतें करना लगा लड़का, अरेस्‍ट

लड़की सोशल मीडिया पर सेल्‍फीज अपलोड करती थी. लड़का उसकी आंखों में दिख रही चीजें स्‍कैन करता.

आपकी आंखें किसी को आपका पता दे सकती हैं. पढ़ने में भले ही यह लाइन भले ही रूमानी लगे, मगर है उतनी ही खौफनाक. जापान की एक लड़की को यह बात बेहद बुरे अनुभव के बाद समझ आई. उसकी आंखों की पुतलियां ही उसकी मुसीबत की वजह बन गईं.

टोक्‍यो पुलिस ने एक शख्‍स को अरेस्‍ट किया. आरोप है कि उसने एक लड़की की तस्‍वीरों में उसकी पुतलियों में दिख रहीं परछाइयों के आधार पर घर पता कर लिया.

आंखों की फोटोज स्‍कैन करता था आरोपी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की सोशल मीडिया पर सेल्‍फीज अपलोड करती थी. लड़का उन तस्‍वीरों में उसकी आंखों में दिख रही चीजें स्‍कैन करता. अपार्टमेंट के भीतर ली गई सेल्‍फी से उसने पता लगाया कि लड़की कहां रहती है.

सेल्‍फीज के जरिए लड़की किस स्‍टेशन से ट्रेन पकड़ती है, लड़के ने इसका भी पता लगा लिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने लड़की को कई बार परेशान किया. उसे पीछे से दबोचा और अश्‍लील हरकतें की.

साइबर एक्‍सपर्ट्स कहते हैं कि आम सेल्‍फी भी आपके चारों तरफ से वातावरण को लेकर कई जानकारियां देती है. ऐसे में सोशल मीडिया पर फोटोज अपलोड करते वकत बेहद सावधान रहें. तस्‍वीरों में उंगलियों से V साइन भी ना बनाएं क्‍योंकि इससे फिंगरप्रिंट्स चोरी किए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें

टुन्‍न होकर रात में घर आया पति, बीवी ने बेल्‍ट और रॉड से इतना पीटा हो गई मौत

एक ई-मेल से उड़ गए 18 लाख रुपए, आप अपना इनबॉक्स भी चेक कर लें