खांसते-खांसते हो गए दो महीने, डॉक्‍टरों ने टेस्‍ट किया तो नाक और गले में निकली दो जोंक

डॉक्टर के हिसाब से इस व्यक्ति के शरीर में जोंक तब गए, जब वह एक नदी से पानी पी रहा था.

चीन में रहने वाला 60 साल का एक आदमी जब 2 महीने से लगातार हो रही खांसी से परेशान होकर डॉक्टर के पास गया, तो उसने कभी नहीं सोचा था कि इसकी वजह उसके शरीर में जिन्दा जोंकों की मौजूदगी होगी. हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि ये जीव उसके शरीर में 2 महीने से मौजूद थे. इस आदमी को जब खून कि खांसी हुई तो इसने डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया.

वह अपना इलाज करने चीन में स्थित फुजिआन प्रोविंस के वूपिंग काउंटी अस्पताल गया था. डॉक्टर ने सबसे पहले शुक्रवार को उसका सीटी स्कैन किया. सीटी स्कैन में कुछ भी अजीब नजर नहीं आया. इसके बाद डॉक्टर ने उन्हें ब्रोंकोस्कोपी कराने की सलाह दी. ब्रोंकोस्कोपी से डॉक्टर फेफड़ों और हवा के आने जाने वाले मार्ग की जांच कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस टेस्ट से पता लगा कि इस आदमी के शरीर में 2  जिंदा जोंक थे. एक जोंक उसके दाहिने नथुने में पाया गया जबकि दूसरा जोंक जो करीब डेढ़ इंच बड़ा था, वह उसके गले में पाया गया.

डॉक्टर राओ गुआयोंग ने ट्वीटर के जरिये उनके शरीर से जोंक निकालने से पहले उन्हें लोकल एनेस्थीसिया दिया था. डॉक्टर राओ कि मानें तो ये व्यक्ति अक्सर जंगली इलाकों में काम करता था. उनके हिसाब से इस व्यक्ति के शरीर में जोंक तब गए, जब वह एक नदी से पानी पी रहा था. लेकिन क्या जंगलों में काम करने वाले इस व्यक्ति को बिलकुल अंदाजा नहीं लगा कि जो पानी वो पी रहा है उसमे जीते जागते जोंक हैं?

डॉक्टर राओ के हिसाब से इसका कारण ये हो सकता है कि जब उस व्यक्ति ने पानी पिया तो जोंक काफी छोटे थे, लेकिन दो महीने उसके शरीर में रहने के कारण ये जोंक उसका खून चूसते रहे और बढ़ते रहे. हालिया खबरों की मानें तो इस आदमी की हालत में अब सुधार है.

 

ये भी पढ़ें-   1984 सिख विरोधी दंगे : SIT ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की 186 मामलों की जांच रिपोर्ट

फैन ने किया शादी के लिए प्रपोज, भूमि पेडनेकर के जवाब ने लूट ली महफ‍िल