लड़की की जान दांव पर लगी थी, मगरमच्‍छ की आंखें फोड़ दोस्‍त ने बचाई जिंदगी

9 साल की लड़की अपने दोस्‍तों संग तैर रही थी. तब उसपर मगरमच्‍छ ने हमला कर दिया. उसकी एक दोस्‍त मगरमच्‍छ से भिड़ गई.

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) में एक विशाल मगरमच्छ के पंजों में फंसे अपनी दोस्त को बचाने के लिए एक लड़की ने उसकी पीठ पर छलांग लगा दी. उसने मगरमच्‍छ की आंखें (Crocodile Eyes) फोड़ने की कोशिश की तब जानवर ने दोस्‍त को छोड़ा. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी. रिपोर्ट के अनुसार, सिंड्रेला गांव में नौ वर्षीय लड़की लाटोया मुवानी अपने दोस्तों के साथ तैर रही थी, तभी एक मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया.

मगरमच्छ उसे खींच कर ले जा रहा था. उसकी चीख सुनकर उसकी दोस्त रेबेका मुंकोंब्वे ने मगरमच्छ की पीठ पर छलांग लगा दी. मुंकोंब्वे ने कहा, “वहां तैर रहे बच्चों में सबसे बड़ी मैं थी. इसी ने मुझे उसे बचाने के लिए प्रेरित किया.”

रिपोर्ट्स के अनुसार, मगरमच्छ ने लाटोया का हाथ और पैर पकड़ लिया था. यह देखकर रेबेक्का उससे भिड़ गई और उसकी आंख में तबतक हमला करती रही जबतक लड़की पर से उसकी पकड़ धीमी ना हो गई. उसने कहा, “लाटोया के आजाद होते ही मैं उसके साथ किनारे पर तैरकर आ गई. मगरमच्छ ने हम पर दोबारा हमला नहीं किया.”

रेबेक्का घायल नहीं हुई, लेकिन उसकी दोस्त को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. एक नर्स ने स्थानीय मीडिया को बताया कि लाटोया को हल्की चोटें आई हैं. उसके पिता फॉर्चून मुवानी ने कहा, “मैं ईश्वर का आभारी हूं.” उन्होंने कहा, “लाटोया ठीक हो रही है..उसके अस्पताल से जल्दी आने की उम्मीद है.”

ये भी पढ़ें

पति रोज अंडे नहीं खिलाता था, प्रेमी लाकर देने लगा तो उसके संग भाग गई महिला

अपनी जगह में नहीं है इस शख्स का दिल और लीवर, डॉक्टर भी हुए हैरान