बाथरूम में मिला बेहद जहरीला सांप, 35 बच्चों को दिया जन्म

सपेरे के सांप (Snake) को पकड़ लेने के बाद यह पता चला कि यह रसेल वाइपर (Russell Viper) प्रजाति का सांप है. सपेरे ने सांप को जंगल में छोड़ने के लिए उसे एक बोरी में डालकर बंद कर दिया. तभी रास्ते में कुछ देर बाद सपेरे को ऐसा महसूस हुआ कि मादा सर्प (Female Snake) बच्चों को जन्म दे रही है.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कोयंबटूर जिले से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां के एक गांव में रहने वाले एक व्यक्ति के बाथरूम में एक सांप (Snake) छिपा मिला. सांप भी कोई मामूली नहीं, बल्कि रसेल वाइपर (Russell Viper) प्रजाति का सांप जो भारत के सबसे जहरीले सांपों में से एक है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कोयंबटूर जिले (Coimbatore) के एक गांव के एक घर में उस समय कोहराम मच गया जब घर के बाथरूम में बेहद जहरीला सांप दिखाई दिया. परिवार के एक व्यक्ति मनोहरन ने बताया कि बाथरूम में सांप को देखते ही सब बेहद डर गए. घर में सांप होने की खबर मिलते ही पूरे गांव में हड़कंप मच गया. बिना कोई देर किए मुरली नाम के एक सपेरे को बुलाया गया. सपेरे ने काफी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ा.

सांप को बोरी में डालने के बाद क्या देखा सपेरे ने

सपेरे के सांप को पकड़ लेने के बाद यह पता चला कि यह रसेल वाइपर प्रजाति का सांप है. सपेरे ने सांप को जंगल में छोड़ने के लिए उसे एक बोरी में डालकर बंद कर दिया. तभी रास्ते में कुछ देर बाद सपेरे को ऐसा महसूस हुआ कि मादा सर्प बच्चों को जन्म दे रही है. उसने तुरंत बोरी को एक पेड़ के नीचे रख दिया. मुरली ने बताया कि करीब दो घंटे के बाद उसे बोरी में 35 छोटे-छोटे सांप दिखाई दिए. इस पूरे मामले पर मुरली ने बातचीत में बताया कि इन सभी सांपों को इरोड जिले (Erode) में सत्यमंगलम के जंगल में छोड़ा जाएगा.

बेहद जहरीला होता है यह सांप

आपको बता दें कि सांप सामान्य तौर पर अंडे देते हैं और उन्हें सेते हैं. वहीं रसेल वाइपर प्रजाति के सांप अपने शरीर के अंदर ही अंडों को सेते हैं और फिर बच्चों को जन्म देते हैं. इस प्रजाति के बच्चे जन्म लेते ही बेहद जहरीले होते हैं. रसेल वाइपर प्रजाति के सांपों को हर साल कई मौतों के लिए ज़िम्मेदार माना जाता है. इसकी औसत लम्बाई करीब 4 फुट होती है और यह भारत के चार सबसे खतरनाक सांपों में सबसे छोटा लेकिन सबसे विषैला है.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts