‘लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स’ बुक रिव्‍यू: ‘पीएम मोदी की वजह से भारत में बने 243 रिकॉर्ड’

इस पुस्तक से आपको बहुत कम शब्दों में न सिर्फ जानकारियों का खजाना मिलेगा, बल्कि आप प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व को और करीब से समझ पाएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर प्रभात प्रकाशन उन पर लिखी एक नई पुस्तक लेकर आ रहा है. इस पुस्तक का नाम है ‘लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स’ और इसके लेखक हैं वरिष्ठ पत्रकार और प्रसिद्ध लेखक डॉ. हरीश चंद्र बर्णवाल. पीएम मोदी पर डॉ. बर्णवाल की यह चौथी पुस्तक है.

इस किताब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल (2014-2019) की ऐसी अप्रतिम घटनाओं का संकलन है, जो रिकॉर्ड बन गए हैं. इस पुस्तक के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी अपने पहले कार्यकाल में जिस प्रकार देश को एक नई ऊँचाइयों पर ले गए, विकास योजनाओं को लागू किया, उससे भारत में या फिर वैश्विक परिदृश्य में 243 रिकॉर्ड कायम हुए हैं. ये वो रिकॉर्ड हैं, जिनसे पूरी दुनिया में भारत का और भारतवंशियों का सम्मान बढ़ा है.

इस पुस्तक में लेखक ने न सिर्फ रिकॉर्डों को संग्रहित किया, बल्कि हर रिकॉर्ड के साथ उससे जुड़ी एक रंगीन तस्वीर भी लगाई है. कंटेंट पर जितनी मेहनत की गई है, उतना ही परिश्रम प्रभात प्रकाशन ने इसके मुद्र्रण में भी किया है, जिससे यह एक संग्रहणीय पुस्तक बन गई है. इस पुस्तक से आपको बहुत कम शब्दों में न सिर्फ जानकारियों का खजाना मिलेगा, बल्कि आप प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व को और करीब से समझ पाएंगे. 7.5 × 7.5 इंच की यह पुस्तक आर्ट पेपर पर छपी मल्टीकलर कॉफी टेबल बुक है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को था. इस वर्ष पीएम मोदी 69 वर्ष के हो गए. इस अवसर को खास बनाने के लिए प्रभात प्रकाशन ने इस पुस्तक पर 30 सितंबर तक भारी छूट देने का भी ऐलान किया है. पुस्तक 750 रुपए की है, लेकिन एक हफ्ते के लिए इसकी कीमत काफी कम कर दी गई है. पुस्तक की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- Howdy Modi में अलग ही दिखी ट्रंप और पीएम मोदी की केमिस्‍ट्री, ये तस्‍वीरें हैं सबूत