व्यंग्य: राहुल बोस की गलती से बढ़ गए केले के ‘भाव’

ये वीडियो देखकर ठेले वालों को भी आइडिया मिल गया कि भारत में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो 221 रुपए का एक केला बेच रहे हैं.

एक 38 सेकेंड का वीडियो ट्विटर पर धूम मचा रहा है. वायरल होने की मुख्य वजह है बेइज्जती. हम लोग बेइज्जती को तब तक खूब एंजॉय करते हैं जब तक अपनी न हो. इस वीडियो में दो लोगों की बेइज्जती हो रही है. एक राहुल बोस की, दूसरी जे डब्लू मैरियट होटल की. राहुल बोस ने दो केलों का बिल दिखाया, जिसके मुताबिक दो केले 442 रुपए के पड़े हैं.

अब बात बेइज्जती की. इस ट्वीट में रिप्लाई करने वाले दो तरह से रिएक्ट कर रहे हैं. कुछ लोग चंडीगढ़ के होटल जे डब्लू मैरियट की बेइज्जती कर रहे हैं. कह रहे हैं कि होटल मैनेजमेंट में यही सब करना सिखाया जाता है क्या? दूसरे लोग राहुल बोस को ट्रोल कर रहे हैं, कि जब औकात नहीं थी तो फाइव स्टार होटल में रुके क्यों?

राहुल बोस का इस ‘आंख खोलू’ वीडियो से कुछ बदलता नहीं दिख रहा. उनकी लास्ट फिल्म विश्वरूपम 2 थी. अभी किसी प्रोजेक्ट के शूट पर चंडीगढ़ में हैं. इनके 442 रुपए तो गए, अब केलों के भाव बढ़ जाएंगे. ठेले वालों को भी आइडिया मिल गया कि भारत में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो 221 रुपए का एक केला बेच रहे हैं. कुछ ऐसे भी हैं जो इतना महंगा केला खरीद रहे हैं.

ऐसे कच्चे से दिख रहे केलों का भाव 442 रुपए हो सकता है तो अच्छे केले केसर के रेट पर बेचे जा सकते हैं. यहां आम जनता को समझ में ही नहीं आ रहा कि ये केले खाने के लिए हैं या इनको इंजेक्शन में भरकर लगाना है.

अभी तक लोग कहावत सुनते आए थे ‘मरा हाथी सवा लाख का.’ केले के बारे में ऐसी कोई कहावत नहीं थी. ये वीडियो बनाते हुए राहुल बोस को दो चार मुहावरे भी सुनाने चाहिए थे. ‘महंगाई डायन खाए जात है’ टाइप गाना चाहिए था ताकि फ़ील आ सके. ये वीडियो देखकर एक बात तो तय हो गई कि रुकना भले फाइव स्टार होटल में, लेकिन केला बाहर से ही खरीदना. जेब में भरकर लाना और रूम में चुपके से खा लेना.

ये भी पढ़ें:

सिगरेट वाली तस्वीर के बाद अब प्रियंका की ये तस्वीर हुई वायरल

आलिया भट्ट ने ऑर्डर किया सब्यासाची का लहंगा, अगले साल करेंगी शादी

‘कबीर सिंह’ की कामयाबी से चमके शाहिद, इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म के लिए मांगे 40 करोड़