व्यंग्य: प्रज्ञा ठाकुर ने जताई विपक्ष की ‘मारक शक्ति’ की आशंका, कंप्यूटर बाबा भुगतेंगे अंजाम

प्रज्ञा ठाकुर का 'मारक शक्ति' वाला डर बेबुनियाद नहीं है. वक्त आ गया है कि कंप्यूटर बाबा की रैम निकाल ली जाए.

बीजेपी के दिवंगत नेता बाबूलाल गौर की श्रद्धांजलि सभा में भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर पहुंचीं. वहां उन्होंने बहुत मारके की बात कही. उनका कहना था कि ‘चुनाव के दौरान एक महाराज जी मेरे पास आए. उन्होंने मुझसे कहा कि आप अपनी साधना को कम मत करना. साधना का समय बढ़ाते रहना क्योंकि बहुत बुरा समय है और जो विपक्ष है वो भारतीय जनता पार्टी पर मारक शक्ति का प्रयोग कर रहा है.’

मारक शक्ति थोड़ा ऊपर लेवल का है, हल्के में इसे टोना टोटका समझिए. प्रज्ञा ठाकुर की आशंका निराधार नहीं है. कांग्रेस के पास लखनऊ में आचार्य प्रमोद जैसे हारे हुए बाबा हैं तो भोपाल में कंप्यूटर बाबा जैसे गारंटी वाले बाबा हैं जो दिग्विजय सिंह के जीतने की गारंटी लेते हैं. कांग्रेस भले तंत्र मंत्र का इस्तेमाल अपनी जीत के लिए नहीं कर पाई हो लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को मरवाने के लिए वो ऐसा कर सकती है. श्रद्धांजलि सभा में ऐसे मजाक करने पर लोगों ने हंसना भी बंद कर दिया है, ये और अफसोस की बात है.

मजे की बात ये है कि प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान के बाद पहली प्रतिक्रिया भी कंप्यूटर बाबा की ही आई. उन्होंने कहा कि ‘प्रज्ञा ठाकुर का मानसिक संतुलन खो चुका है. वो जिस तरह से लगातार बयान दे रही हैं वो देखकर यही लगता है. एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी अंतरिक्ष में ले जाने की बात कर रहे हैं और उनकी सांसद इस तरह की बात कर रही है. आने वाले समय में मोदी से मिलकर सांसद प्रज्ञा को निकालने की बात संत समाज करेगा.’

कंप्यूटर बाबा के कॉन्फिडेंस की दाद देनी चाहिए. वो प्रज्ञा ठाकुर को न बीजेपी में शामिल होने से रोक पाए, न टिकट पाने से और न जीतकर संसद जाने से. अब प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें निकलवाएंगे. इस मौके पर मुझे एक बुजुर्ग की कही बात याद आती है कि सपने जरूर देखो, पूरे भले न हों.

ये पहली बार नहीं है जब कोई पार्टी मारक शक्ति का इस्तेमाल कर रही है. पिछले साल नवंबर में लालू के लाल तेज प्रताप तलाक की अर्जी देने के बाद विंध्याचल चले गए थे. वहां जाकर शत्रुहंता यज्ञ कराया. शत्रुओं का क्या हुआ ये तो किसी को नहीं पता आरजेडी का पत्ता लोकसभा चुनाव में साफ हो गया.

अब ये तो साफ हो ही चुका है कि विपक्ष मारक शक्ति का प्रयोग कर रहा है. बीजेपी को चाहिए कि प्रज्ञा ठाकुर से कहकर कुछ अच्छे तांत्रिकों का जुगाड़ लगाए और विपक्ष की खटिया खड़ी कर दे. कंप्यूटर बाबा की रैम निकालकर उनका मदरबोर्ड फेल कर दे. विपक्ष की पूरी मारक शक्ति को मारकर बिछा दे.

ये भी पढ़ें:

BJP नेताओं के निधन पर प्रज्ञा ठाकुर को आशंका- विपक्ष कर रहा ‘मारक शक्ति’ का इस्तेमाल