U-19 WC: टीम इंडिया के भविष्य को निहारते कोच रवि शास्त्री सहित तमाम खिलाड़ी

कोचिंग स्टाफ की नजरें भविष्य के लिहाज से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजरें गड़ाए हुए हैं. दरअसल बीसीसीआई आने वाले समय में कई युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ाना चाहता है.
Under 19 World Cup India Vs Bangladesh, U-19 WC: टीम इंडिया के भविष्य को निहारते कोच रवि शास्त्री सहित तमाम खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रोम में भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला गया. भारतीय यंगस्टर्स टीम इस मुकाबले में  हार गई और बांग्लादेश टीम पहली बार विश्व चैंपियन बना. मैच के दौरान बीसीसीआई ने एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में भारतीय सीनियर टीम के कोच रवि शास्त्री, कोचिंग स्टॉफ और बाकी खिलाड़ियों के साथ अंडर 19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले को देख रहे हैं.

इस तस्वीर को आईसीसी ने ट्वीट किया. फाइनल मैच के शुरू होते ही पूरा स्टॉफ बाकी खिलाड़ियों के साथ टीवी के सामने बैठ गया. कोचिंग स्टाफ की नजरें भविष्य के लिहाज से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजरें गड़ाए हुए हैं.

दरअसल बीसीसीआई आने वाले समय में कई युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर आगे बढ़ाना चाहता है. यही वजह है कि मौजूदा सीनियर स्टॉफ शुरुआत से ही मैच और खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए है.

तस्वीर में कोच रवि शास्त्री, बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और लेफ्टऑर्म स्पिनर कुलदीप यादव के साथ रवींद्र जडेजा होटल की लॉबी में लगे टीवी पर मैच का लुत्फ उठाते दिखाई दे रहे हैं.

सीनीयर टीम की नजरें यशस्वी जयसवाल, कप्तान प्रियंक गर्ग, कार्तिक त्यागी, रवि बिश्नोई सहित कई खिलाड़ियों पर बनी हुईं हैं. सोशल मीडिया पर अब यह तस्वीर वायरल हो रही है

भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जा रहा है. भारत 4 बार इस प्रतिष्ठित क्रिकेट कप को अपने नाम कर चुका है और मौजूदा चैंपियन भी है. वहीं बांग्लादेशी टीम पहली बार फाइनल में जगह बना पाई है.

भारतीय टीम पांचवीं बार भी कप को जीतने की कोशिश में लगी है. भारत ने साल 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.

इसके ठीक 8 साल बाद विराट कोहली की कप्तानी में भारत एक बार फिर विश्व चैंपियन बना. साल 2012 में जब भारत ने तासरी बार कप अपने नाम उन्मुक्त चंद की कप्तानी में किया. चौथी बार दो साल पहले पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन बना.

 

ये भी पढ़ें-

 संन्यास के बावजूद मैदान पर उतरे सचिन तेंदुलकर, इस महिला गेंदबाज ने दिया था चैलेंज

डीयू के गार्गी कॉलेज में घुसे शराबी, छात्राओं के सामने की अश्लील हरकत

Related Posts