IND vs WI : बीच मैदान विराट कोहली ने क्‍यों किया पर्चियां फाड़ने का इशारा? खुद बताई वजह

मैच के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स और कोहली के बीच कई बार नोंकझोक भी देखने को मिली.

क्रिकेट प्रेमियों में कप्तान कोहली जितने मशहूर हैं, उतने ही मशहूर हैं उनके अनोखे अंदाज. उनके ये अंदाज किसी न किसी मैच में देखने को मिल ही जाते हैं. एक बार फिर विराट कोहली का एक एक्शन खूब छाया हुआ है. जब वो बीच मैच में रुके और पर्ची फाड़ने जैसा एक्शन करने लगे. मगर किसी को शायद ये नहीं पता होगा की कैप्टन कोहली ने यह इशारा क्यों और किसके लिया किया था.

हालांकि कोहली ने मैच खत्म होने के बाद खुद ही इस सवाल का जवाब भी दे दिया. इस जवाब में उन्होंने सभी खिलाड़ियों के लिए एक संदेश भी दिया.

क्या हुआ था मैच में
दरअसल, शुक्रवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा था. इस दौरान विराट कोहली ने 35 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया था. ऐसे में उनका सामना 16वें ओवर में केसरिक विलियम्स से हुआ. केसरिक के ओवर की दूसरी गेंद पर विराट ने पहले लॉन्ग ऑन में चौका जड़ दिया. इसके बाद उन्होंने एक बार फिर मिड ऑन में कलाई के सहारे शानदार छक्का जड़ दिया.

इसके बाद उन्होंने एक्टिंग करते हुए अपने जेब से एक पर्ची निकाली और उसपर तीन बार दस्तखत करके उसे फाड़ने का इशारा करने लगे. ऐसे में दूसरी ओर खड़े केसरिक मुस्काने लगे. लेकिन विराट के इस एक्ट से पूरा स्टेडियम जोश से भर गया.

इतना ही नहीं मैच के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स और कोहली के बीच कई बार नोंकझोक भी देखने को मिली.

मैच के बाद बताया कारण
कोहली से जब उनके इस अनोखे एक्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, “नहीं, ऐसा सीपीएल में नहीं है. केसरिक ने मुझे जमैका में आउट करने के बाद नोटबुक दी थी. मुझे वह बात याद थी, इसलिए मैंने ऐसा किया. हालांकि मैच के बाद हमने एक-दूसरे से हाथ मिलाया. मेरा यही मानना है कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलो और विपक्ष का सम्मान करो.”

बता दें कि केसरिक विलियम्स ने 2017 में जमैका में विराट को आउट करने के बाद नोटबुक स्टाइल में गुड बाय कहा था और भारतीय कप्तान उसे अब तक नहीं भूले थे.

यहां आपको बता दें कि हैदराबाद में खेले गए इस पहले टी-20 मैच में कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर भारत ने विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की थी. यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है.

-IANS

ये भी पढ़ें : IND vs WI : रन नहीं बने तो विराट कोहली ने खुद को दी गालियां, फिर ऐसे पलटा पासा