भगवा रंग की जर्सी में नजर आ सकती है टीम इंडिया, ये है वजह

भारतीय अभी नीले रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरती है लेकिन अगले मैच में कुछ अलग हो सकता है.

वर्ल्डकप के कुछ मैचों में भारतीय टीम की जर्सी का रंग बदला जा सकता है. नीले रंग की जर्सी की बजाय टीम भगवा जर्सी में नजर आ सकती है. 22 जून को भारतीय टीम का मैच अफगानिस्तान से है, उसके बाद 30 जून को इंग्लैंड से मुकाबला है. ये चर्चा चारों तरफ शुरू हो चुकी है कि भारतीय टीम की जर्सी किस रंग की होगी.

क्या है नियम

जर्सी का रंग बदलने की वजह ये है कि मैदान में दो टीमों की जर्सी एक जैसी न हो जाए. अफगानिस्तान और इंग्लैंड दोनों टीमों की जर्सी नीले रंग की है. आईसीसी के मुताबिक नियम है कि जिस मैच का प्रसारण टीवी पर होता है उसकी दोनों टीमें एक रंग की जर्सी नहीं पहन सकती हैं. मेजबान टीम को इस नियम में छूट मिलेगी और वो अपने पहले रंग वाली जर्सी में उतर सकती है. इस बार मेजबान इंग्लैंड है क्योंकि वर्ल्डकप 2019 इंग्लैंड में खेला जा रहा है.

साउथ अफ्रीका की जर्सी का रंग बदला

World cup 2019, भगवा रंग की जर्सी में नजर आ सकती है टीम इंडिया, ये है वजह

बांग्लादेश की टीम हरी जर्सी में उतरती है. साउथ अफ्रीका की टीम का मैच जब बांग्लादेश से था तो उसकी टीम ने पीले रंग की जर्सी पहन ली थी. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, और वेस्ट इंडीज को अपनी जर्सी का रंग बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि उनकी जर्सी का रंग किसी और टीम की जर्सी से नहीं मिलता है.

भगवा जर्सी पर नीली पट्टी

भारतीय टीम की जर्सी किस रंग में होगी इसकी पुख्ता जानकारी अभी किसी के पास नहीं है. नाइक भारतीय टीम की किट स्पॉन्सर करती है, उसके प्रवक्ता ने इस बारे में कुछ भी बोलने से मना किया. माना जा रहा है कि अभी टीम इंडिया की जर्सी जो नीले रंग की है और उसमें भगवा रंग की पट्टी है, इसी पैटर्न को उलट दिया जाएगा. जर्सी का रंग भगवा किया जा सकता है जिसके कॉलर पर नीले रंग की पट्टी होगी. हो सकता है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत जो भी मैच खेले उन सब में भारत की जर्सी का रंग बदला हुआ हो.