French Open: जोकोविच ने यमेर को हराया, इटली के गुइस्टीनो ने जीता टूर्नामेंट का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) की विजयी शुरुआत करते हुए पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में स्वीडन के मिखाइल यमेर (Mikael Ymer) को हरा दिया.

Source-Roland-Garros

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन (French Open) की विजयी शुरुआत करते हुए पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में स्वीडन के मिखाइल यमेर (Mikael Ymer) को हरा दिया. अपना 18वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में लगे जोकोविच ने यमेर को सीधे सेटों में 6-0, 6-2, 6-3 से मात दी. दूसरे दौर में जोकोविच का सामना रिकार्डस बेरानकिस से होगा, जिन्होंने बोलिविया के ह्यूगो डेलिएन को 6-1, 6-4, 6-4 से हराया था. दूसरी ओर इटली के पुरुष टेनिस खिलाड़ी लोरेंजो गुइस्टीनो ने फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला जीता. वहीं इटली के माटेये बेरेटिनी ने कनाडा वासेक पोसपिसिल को 6-3, 6-1, 6-3 से हरा दूसरे दौर में प्रवेश किया.

प्लिस्कोवा दूसरे दौर में पहुंचीं

दूसरी सीड चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने यहां जारी फ्रेंच ओपन में अपनी विजयी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली है. ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड नंबर-4 प्लिस्कोवा ने मंगलवार को खेले गए महिला एकल के पहले दौर में मायर शेरीफ को 6-7 (9), 6-2, 6-4 को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.

वर्ल्ड नंबर-172 शेरीफ मिस्र की पहली खिलाड़ी हैं, जो रोला गैरों के नाम से मशहूर फ्रेंच ओपन में मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही हैं. 2017 में टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली प्लिस्कोवा का सामना दूसरे दौर में लातीविया की येलेना ओस्तापेंको से होगा. प्लिस्कोवा ने अब तक एक भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खिताब नहीं जीता है.

गुइस्टीनो ने जीता टूर्नामेंट का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला

इटली के पुरुष टेनिस खिलाड़ी लोरेंजो गुइस्टीनो ने यहां जारी फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. गुइस्टीनो ने फ्रांस के कोरेंटीन माउटेट को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 0-6, 7-6 (7), 7-6 (3), 2-6, 18-16 से मात दी. गुइस्टीनो ने यह मुकाबला छह घंटे और पांच मिनट में अपने नाम किया, जोकि टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे लंबा मुकाबला है.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड नंबर-157 गुइस्टीनो का यह पहला ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रॉ का मैच था, जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की है. उन्होंने इससे पहले चार मुख्य ड्रॉ के मैच खेले थे और चारों मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.अगले दौर में गुइस्टीनो का सामना 12वीं सीड अर्जेटीना के डिएगो श्वैटर्जमैन से होगा।

रोला गैरों के नाम से मशहूर फ्रेंच ओपन के इतिहास में सबसे लंबा मुकाबला 2004 में स्पेन के फेबरिके सेंटोरो और फ्रांस के अर्नाउड क्लेमेंट के बीच खेले गए पहले राउंड का मुकाबला था, जोकि छह घंटे और 33 मिनट तक चला था. हालांकि, टेनिस के इतिहास में अब तक सबसे लंबा मुकाबला 2010 विंबलडन में जॉन इस्नर और निकोलस मेहुत के बीच खेला गया था. दोनों के बीच खेला गया यह मुकाबला 11 घंटे और पांच मिनट तक चला था, जोकि तीन दिन से भी ज्यादा समय तक खेला गया था.

Related Posts