जयपुर में एक ही परिवार के 11 सदस्य Corona पॉजिटिव, इलाके में लगा कर्फ्यू

इस केस के बाद जयपुर (Jaipur) में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव की संख्या 21 हो गई है. नए केस के सामने आने के बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है.
family members covid 19 positive, जयपुर में एक ही परिवार के 11 सदस्य Corona पॉजिटिव, इलाके में लगा कर्फ्यू

राजस्थान के जयपुर में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. 12 मार्च को 45 वर्षीय व्यक्ति एक बिजनेस ट्रिप से ओमान से वापस भारत आया था. उसकी फ्लाइट ने दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड किया. इसके बाद वह उसी दिन बस के जरिए अपने होमटाउन जयपुर के रामगंज के लिए निकल गया.

अगले दिन वह अपने एक दोस्त से मिला, जो कि उसी के इलाके का रहने वाला था. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, व्यक्ति के दोस्त ने बताया कि उसने कुछ समय लोकल मार्केट में भी बिताया था और वह एकदम स्वस्थ लग रहा था.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

कुछ दिन बाद रामगंज के 12 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए, जिसमें वह शख्स भी शामिल था, जो कि ओमान से आया था. उसका दोस्त व उसके परिवार के अन्य 10 सदस्य भी कोविड-19 (Covid-19) पॉजिटिव मिले. इस केस के बाद जयपुर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 21 हो गई है. नए केस के सामने आने के बाद पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, हेल्थ एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने बताया कि ओमान से आए शख्स की ट्रैवल हिस्ट्री रही है. उसे होम क्वारंटाइन में रखा गया था, लेकिन उसने उसे फॉलो नहीं किया. अब स्वास्थ्य अधिकारी इलाके में डूर टू डूर जाकर जांच कर रही हैं, जिसमें थोड़े भी लक्षण दिखाई दे रहे हैं उनका टेस्ट किया जा रहा है.

इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि ओमान से आने वाला व्यक्ति करीब 53 लोगों से मिला था, जो कि जयपुर के अलग-अलग इलाकों से ताल्लुक रखते हैं. अब स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी जांच भी करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर के चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर का कहना है कि जब से ओमान से आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है, तब से 14, 982 घरों का सर्वे किया जा चुका है और करीब 77 हजार लोगों की स्क्रीनिंग की गई है.

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. मंगलवार को देश में COVID-19 के 315 नए मामले सामने आए हैं. ये पहली बार है, जब देश में एक दिन में तीन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

Related Posts