जम्मू कश्मीर में तैनात होंगी सुरक्षा बलों की 280 कंपनियां, 15 राजस्थान से हुईं रवाना

राजस्थान, गुजरात फ्रंन्ट्रीयर से तकरीबन 45 से ज्यादा रिर्जव कंपनियां जम्मू कश्मीर में पहुंचने की संभावना भी जताई जा रही है.

जयपुर: आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की 280 से ज्यादा कंपनियां तैनात की जाएंगी. सुरक्षा बलों में से ज्यादातर सीआरपीएफ के होंगे जो की शहर और घाटी के अन्य हिस्सों में संवेदनशील स्थानों पर तैनात किए जाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बीएसएफ की रिजर्व कंपनियों को मूव करने के आदेश दे दिए हैं. जिसके बाद राजस्थान के जैसलमेर से BSF की 15 कंपनियां कश्मीर के लिए रवाना हो गई हैं.

हालांकि, सूत्रों ने बताया कि देर शाम 280 से अधिक कंपनियों (28,000 सैनिकों) की अचानक तैनाती के लिए कोई कारण नहीं बताया गया है. उन्होंने कहा कि शहर के सभी प्रमुख प्रवेश और निकास पॉइंट्स केंद्रीय सशस्त्र अर्धसैनिक बलों (CAPFs) द्वारा स्थानीय पुलिस की टोकन उपस्थिति के साथ ले लिए गए हैं.

स्थानीय निवासियों का मानना है कि सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती राज्य की कानून और व्यवस्था की स्थिति की ओर इशारा करती है. इसलिए लोगों ने जरूरी सामान खरीद कर घर में रखना शुरू कर दिया है. मालूम हो कि केंद्र ने पहले आतंकवाद रोधी अभियानों और कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए लगभग 10,000 केंद्रीय बल के जवानों को कश्मीर में तैनात करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें: हमजा को मारे जाने के बाद गिरिराज सिंह का बयान, ‘लादेन के 20 बच्चों में तीसरी पत्नी का 15वां बच्चा…’