राजस्थान: परिवार को बीमे का 50 लाख दिलाने के लिए शख्स ने खुद की करवाई हत्या, 2 गिरफ्तार

सीनियर पुलिस अधिकारी बताया कि 38 साल के बलबीर खारोल ने कई लोगों को कुल 20 लाख रुपये का उधार दिया था.

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक शख्स ने अपने परिवार को बीमा के 50 लाख रुपये दिलवाने के लिए खुद की हत्या करवा दी. हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों ने पुलिस को ये जानकारी दी है.

मृतक ने 20 लाख रुपये का दिया था उधार
एक सीनियर पुलिस अधिकारी बताया कि 38 साल के बलबीर खारोल ने कई लोगों को कुल 20 लाख रुपये का उधार दिया था. बलवीर उधार दी गई रकम को वसूल नहीं कर पा रहा था और पिछले छह महीनों से ब्याज और मूल रकम नहीं मिल पाने की वजह से वह परेशान था.

भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने बताया कि बलबीर ने पिछले महीने एक निजी बैंक से खुद का 50 लाख रुपये का बीमा करवाया था और पहली किस्त चुका भी दी थी. इसके बाद परिवारवालों को बीमा की राशि दिलवाने के लिए बलबीर ने अपनी हत्या करवाने की साजिश रची. उसने राजवीर सिंह और सुनील यादव को अपनी हत्या के लिए 80 हजार रुपये की सुपारी दे डाली.

मोबाइल कॉल डिटेल, CCTV फुटेज की जांच
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों ने दो सितंबर की रात बलबीर की गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बलबीर के मोबाइल की कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो मामले का खुलासा हुआ. पुलिस ने आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि बलबीर ने योजना के मुताबिक खुद की हत्या कराने के लिए दो सितंबर को आरोपियों को 10 हजार रुपये दिए और बाकी रकम अपने पास ही रख ली थी. घटना के वक्त बलबीर दोनों आरोपियों के साथ एक सुनसान जगह पर गया और अपने दोनों पैरों को एक रस्सी से बांध दिया. इसके बाद सुनील ने उसके दोनों हाथ बांधे और राजवीर ने उसका गला घोंटकर हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें-

अहंकार और अशिष्टता की वजह से IAS अधिकारी शशिकांत सेंथिल ने दिया इस्तीफा, बोले हेगड़े

बिहार: संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ने बीजेपी सांसदों के बीच डाली रार, जानें कैसे

पहले ब्लैकमेल कर लड़की का कराया धर्म परिवर्तन, फिर शादी के बाद नर्क बना दी उसकी जिंदगी