जैसलमेर में भारत-पाक सीमा पर जलती रहस्यमयी आग, दिन में नहीं, रात को नजर आती हैं लपटें

जैसलमर (Jaisalmer) के रामगढ़ कस्बे से पांच किलोमीटर दूर लोंगेवाला सड़क मार्ग पर बंजारों की बस्ती की ढाणी से महज पांच सौ किलोमीटर दूर पर जमीन से निकलती हैंं आग (Fire) की लपटें. खास बात ये है कि ये लपटें दिन में नजर नहीं आती, लेकिन रात को दिखती हैं.
Jaisalmer border fire Incident, जैसलमेर में भारत-पाक सीमा पर जलती रहस्यमयी आग, दिन में नहीं, रात को नजर आती हैं लपटें

जैसलमेर (Jaisalmer) के भारत पाक सीमा के पास रामगढ़ कस्बे से पांच किलोमीटर दूर लोंगेवाला सड़क मार्ग पर स्थित बंजारों की ढाणी से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर जमीन में से आग की लपटें निकल रही हैं. उस रास्ते से जाने वाले लोगों को दिन में ये आग की लपटें नजर नहीं आती हैं, लेकिन रात के समय यह आग की लपटें दूर से ही नजर आ रही हैं.

देखिये #अड़ी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर शाम 6 बजे

वहां से गुजरने वाले किसानों का कहना है कि यहां पर लंबे समय से आग जल रही है और हाल ही में हुई बारिश में भी यह आग बुझी नहीं. यहां पर पहले तेल गैस (Gas) की खोज के लिए खुदाई की गई थी, लेकिन उसमें कुछ नहीं निकलने के कारण उसे बंद कर दिया गया था. इसके बाद चोर उस पर लगे पाइप को उखाड़ कर ले गए. पाइप उखड़ने के बाद वहां पर एक गड्ढा बन गया, जिसके बाद से ही उसे गड्ढे से आग निकलने लगी है.

हालांकि प्रशासन ने तकनीकी विशेषज्ञों को इस बारे में अवगत करवाया है और वे लोग इसकी जानकारी के लिए मौके पर जाएंगे लेकिन तब तक आमजन में ये आग रहस्य पैदा कर रही है.

देखिए NewsTop9 टीवी 9 भारतवर्ष पर रोज सुबह शाम 7 बजे

Related Posts