संस्‍कारों की कमी से हो रहे बलात्‍कार, इंटरनेट से बिगड़ रहे बच्‍चे, गहलोत के मंत्री का बयान

इतना ही नहीं कल्ला ने केंद्र सरकार से इंटरनेट पर गलत सामग्री पर रोक लगाने की मांग भी की है.

हैदराबाद गैंगरेप की घटना के बाद जहां पूरे देश में जगह-जगह विरोध हो रहा है तो वहीं राजस्थान के वरिष्ठ नेता और राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने एक विवादित बयान दे दिया है.

बीडी कल्ला का कहना है कि संस्कारों की कमी के कारण दुष्कर्म जैसी घटनाएं हो रही है और मोबाइल, इंटरनेट पर गलत सामग्री देख बच्चे बिगड़ रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री बीडी कल्ला ने कहा, “संस्कारों की कमी के कारण बलात्कार हो रहे हैं. मोबाइल, इंटरनेट पर गलत सामग्री देख बच्चे बिगड़ रहे हैं.” इतना ही नहीं कल्ला ने केंद्र सरकार से इंटरनेट पर गलत सामग्री पर रोक लगाने की मांग भी की है.

इसके बाद परिजनों को हिदायत देते हुए अशोक गहलोत सरकार के ये मंत्री बोले, “बच्चों को मोबाइल से दूर रखें. सिनेमा में गलत चित्रण भी दुष्कर्म की घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. सिनेमा को भी अच्छी तरह सेंसर करने की जरुरत है. बच्चों को ऐसे संस्कार दिए जाएं कि पराई स्त्री को मां और बहन समझें. हमें बचपन में ऐसे ही संस्कार दिए गए थे.”

इससे पहले हैदराबाद के तेलंगाना में वेटनरी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के लिए बाद यूपी के बांदा में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने आए विश्व हिंदू परिषद (VHP) के जिलाध्यक्ष चंद्र मोहन बेदी ने विवादित बयान देते हुए घटना को छोटी मोटी बताया था.

उन्होंने कहा था कि हां ऐसा हो सकता है, अयोध्या फैसला आने के बाद दूसरे पक्ष के लोग कुछ कर नहीं पाए, इसलिए बदला लेने के लिए देश में ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं होती रहेंगी.

 

ये भी पढ़ें-  आप भी नहीं यूज कर पा रहे HDFC की मोबाइल एप, नेटबैंकिंग? ये है वजह

सुप्रिया केंद्र में मंत्री और महाराष्‍ट्र में BJP-NCP की सरकार, शरद पवार ने क्‍यों ठुकराया पीएम मोदी का ऑफर?